NationalTop News

मल्लिकार्जुन खड़गे ने संभाला कांग्रेस अध्यक्ष पद, सोनिया-राहुल सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद

नई दिल्ली। मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने आज कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाल लिया है। आज सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद खड़गे ने कांग्रेस के दिग्गज नेताओं जवाहर लाल नेहरू और इंदिरा गांधी को भी नमन किया।

उसके बाद पार्टी मुख्यालय पहुंचकर उन्होंने पदभार संभाल लिया। इस मौके पर सोनिया गांधी के अलावा राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और मधुसूदन मिस्त्री भी मौजूद थे। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी खड़गे की ताजपोशी के दौरान मौजूद रहे।

राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से समय निकालकर खड़गे की ताजपोशी में पहुंचे और यह संदेश देने में कसर नहीं छोड़ी कि अब खड़गे नेतृत्व संभालेंगे और वह उनके मातहत ही काम करेंगे।

मंच के जरिए भी गांधी परिवार ने खड़गे के हाथ में ही नेतृत्व की कमान दिए जाने का संदेश दिया। राहुल गांधी इस दौरान मंच पर खड़गे को बिठाने के बाद सीट पर जाते दिखे। यही नहीं एकदम बीच में मल्लिकार्जुन खड़गे को बिठाया गया।

उनके ठीक दाईं ओर सोनिया गांधी थीं तो बाईं ओर पार्टी की चुनाव समिति के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री थे। वहीं उनके बगल में राहुल गांधी को जगह दी गई। इसका अर्थ है कि सीटिंग प्लान के जरिए गांधी परिवार ने अपनी बजाय खड़गे को ही नेता के तौर पर पेश करने की कोशिश की।

खुर्शीद बोले- अब भी राहुल गांधी ही शीर्ष नेता

इस मौके पर पार्टी दफ्तर में मौजूद सलमान खुर्शीद ने कहा कि सबसे बड़े नेता तो अब भी राहुल गांधी ही रहेंगे क्योंकि लोग उन पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल ही ऐसे नेता हैं, जो पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकते हैं। उनके अलावा भी कई नेताओं ने ऐसे ही बात कही।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH