City NewsUttar Pradesh

यूपीः सुनार ने मंदिर से चुराया चांदी का शेषनाग, घटना CCTV में कैद, गिरफ्तार

फतेहपुर। यूपी के फतेहपुर से एक चोरी की घटना सामने आई है जिसमें एक सुनार ने मंदिर से चांदी के शेषनाग की चोरी कर ली। इतना ही नहीं, चोरी करने के बाद उसने चांदी को गला दिया जिससे कि किसी को उस पर शक न हो पा । सीसीटीवी के आधार पर यूपी पुलिस ने चोर की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

मामला फतेहपुर के अमृतनाथ आश्रम के पास बने मंदिर का बताया जा रहा है। यहां किसी भक्त ने भगवान शिव पर चांदी के शेशनाग अर्पित किए थे। 21 अक्टूबर को मौका पाते ही सुनार ने अर्पित किए हुए चांदी के शेशनाग पर हाथ साफ कर लिया। घटना का सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उसमें साफ देखा जा सकता है कि रात के समय सुनार मंदिर में घुसता है। फिर शिवलिंग पर चढ़े चांदी के शेशनाग को उठाता है और बाहर जाकर अपनी स्कूटी में रख लेता है।

घटना की जांच के दौरान पता चला कि सुनार चोर इलाके का रहने वाला है। कोतवाल कस्तूर वर्मा ने बताया कि वह 24 सुनारों का मोहल्ला है। चोर की पहचान ईश्वर चंद सोनी(30) के रूप में की गई है। उसके पास से चोरी के माल भी बरामद किए गए हैं। आरोपी ने शेषनाग को चुराने के बाद उसे गला दिया था जिससे उसे कोई पहचान न सके। इस चांदी से वो गहने बनाकर बेचना चाहता था। एक सुनार के चांदी का शेशनाग चुराने पर लोग हैरान हैं जिसके बाद से पूरे इलाके में इसकी चर्चा हो रही है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH