Sports

IND VS NZ : पहले वनडे में टीम इंडिया को 7 विकेट से मिली करारी हार, तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे

नई दिल्ली। टॉम लाथम नाबाद 145 और कप्तान केन विलियम्सन की 94 रनों की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को पहले वनडे में भारत को 17 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत के 307 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को फिन एलेन और डेवोन कॉन्वे ने एक सधी हुई शुरूआत दिलाई। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 35 रनों की साझेदारी की। लेकिन शार्दुल ठाकुर ने 8वें ओवर में फिन को आउट कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद अपना डेब्यू कर रहे उमरान मलिक ने कॉन्वे को अपना पहला शिकार बनाया और उसके बाद उन्होंने डैरिल मिचेल को भी जल्दी ही पवेलियन भेज दिया।

एक समय न्यूजीलैंड की टीम 88 के स्कोर पर अपने टॉप के तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन कप्तान केन विलियमसन और टॉम लैथम ने मिलकर 221 रन की अटूट साझेदारी निभाई और साथ ही मैच को भारत से छीनने में सफल रहे। टॉम लैथम (145) ने सर्वाधिक रन बनाए और आखिरी तक नाबाद रहे तो वहीं विलियमसन ने भी 94 रन से की नाबाद पारी खेली। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में सात विकेट खोकर 306 रन का स्कोर खड़ा किया। शिखर धवन (72) और शुभमन गिल (50) ने मिलकर पहले विकेट के लिए 139 गेंदों में 124 रनों की साझेदारी निभाई। हालांकि दोनों खिलाड़ी आठ गेंद के अंदर ही बिना कोई अतिरिक्त रन जोड़े पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव भी जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट गए।

एक समय टीम इंडिया 160 के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन इसके बाद श्रेयस अय्यर ने संजू सैमसन के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 77 गेंदों में 94 रन की अहम साझेदारी की और टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया। संजू 38 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद श्रेयस 76 गेंदों में 80 रन की सबसे बड़ी पारी खेलकर आखिर ओवर में पविलेयन लौटे। लेकिन दूसरे छोर पर वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया और न्यूजीलैंड के सामने 306 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH