International

नाइजीरिया: बंदूकधारियों ने मस्जिद में की अंधाधुंध फायरिंग, 12 नमाजियों की मौत

अबुजा। अफ्रीकी देश नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने मस्जिद में गोली बरसाकर एक इमाम सहित 12 नमाजियों की हत्या कर दी और कई अन्य लोगों का अपहरण कर लिया। स्थानीय निवासियों ने रविवार को देश के उत्तर में सशस्त्र गिरोहों के इस नवीनतम हमले की जानकारी दी। बंदूकधारी डाकुओं ने उस समय मस्जिद पर धावा बोल दिया और लोगों को अगवा कर लिया जब वे मैगामजी मस्जिद के अंदर शाम की नमाज़ अदा कर रहे थे। स्थानीय लोगों ने कहा कि आतंकवादियों ने नमाज का नेतृत्व कर रहे मुख्य इमाम और एक अन्य उपासक को गोली मारकर घायल कर दिया और अन्य लोगों को ले गए। निवासियों ने आरोप लगाया कि आतंकवादी गांवों में घुस आए और पीड़ितों को अपने साथ ले गए।

बता दें कि ये बंदूकधारियों का गिरोह, जिन्हें डाकुओं के रूप में जाना जाता है, उन समुदायों पर हमला करते हैं जहां सुरक्षा कड़ी होती है, लोगों की हत्या करते हैं या फिरौती के लिए उनका अपहरण करते हैं। गिरोह यह भी मांग करता है कि ग्रामीणों को संरक्षण शुल्क का भुगतान करना होगा ताकि उन्हें खेती करने और अपनी फसल काटने की अनुमति मिल सके।

राष्ट्रपति मुहम्मदू बुहारी के गृह राज्य कैटसीना के फुनटुआ निवासी लॉवल हारुना ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को फोन पर बताया कि बंदूकधारी मोटरबाइक पर मैगामजी मस्जिद पहुंचे और छिटपुट गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे नमाजियों को भागने पर मजबूर होना पड़ा। हारुना ने कहा कि रात की नमाज में शामिल हुए और मुख्य इमाम सहित करीब 12 लोग गोलीबारी में मारे गए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH