International

चीन में कोरोना से कोहराम, अस्पताल के कॉरिडोर में स्ट्रेचर पर लाशों की लंबी कतार

बीजिंग। चीन में एक बार फिर कोरोना ने कोहराम मचा दिया है। हालात ये हैं कि वहां कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड कम पड़ गए हैं। साथ ही स्वास्थ्य व्यवस्था भी पूरी तरह चरमरा गई है। कुछ डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

चीन के अस्पतालों में आईसीयू बेड की कमी भी होने लगी है। दवाई की दुकानों में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। दवा की कमी के कारण उनकी कीमतें कई गुना ज्यादा बढ़ गई हैं। इस समय चीन में एक कोरोना संक्रमित 16 अन्य लोगों को संक्रमित कर रहा है। कोरोना से सबसे ज्यादा खतरा बुजुर्गों को है और चीन के लिए भी यही चिंता बन सकता है, क्योंकि अब भी बहुत से बुजुर्गों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। एक्सपर्ट की मानें तो अगर ऐसे ही हालात रहे तो 2023 तक चीन में कोरोना के कारण 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत होगी।

चीन के ज़ुहाई शहर में हॉस्पिटल के कॉरिडोर में स्ट्रेचर पर लाशों की कतार लगी है। शवगृह में शवों के रखने की जगह नहीं बची है। बीजिंग की हालत तो ज़ुहाई से भी ज्यादा खराब है। यहां चुइयांग्लु अस्पताल का यह हाल है कि मरीज और शव एक ही कमरे में हैं। एक तरफ लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं तो उसके ठीक बगल में कई शव रखे हुए हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH