Entertainment

विभिन्न किरदार निभाने को तैयार, पर अवसर नहीं : प्राची शाह

प्राची शाह पांड्या, अभिनेत्री, करियर, सकारात्मक, मनोरंजन प्राची शाह

 

प्राची शाह पांड्या, अभिनेत्री, करियर, सकारात्मक, मनोरंजन
प्राची शाह

मुंबई| अभिनेत्री प्राची शाह पांड्या ने अपने करियर में अब तक सकारात्मक किरदार ही निभाए हैं। उनका कहना है कि वह अपने इस ‘गुड गर्ल’ के दायरे को तोड़कर विभिन्न किरदारों को निभाने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें अभी तक इसके लिए अवसर नहीं मिला है।

प्राची से जब पूछा गया कि वह अपनी छवि को लेकर सतर्क रहती हैं या प्रयोग करने की गुंजाइश को छोड़ चुकी हैं, तो उन्होंने कहा, “मैं विभिन्न किरदारों के लिए तैयार हूं लेकिन मुझे ऐसी भूमिकाएं नहीं मिलीं हैं। हो सकता है कि मेरे चेहरे की वजह से हो, मनोरंजन जगत आपको बहुत आसानी से एक छवि में बांध देता है।”

‘कुंडली’ धारावाहिक से टेलीविजन जगत में करियर की शुरुआत करने वाली प्राची शाह ने ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘केसर’ जैसे धारावाहिकों में काम किया। इसके अलावा उन्हें ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘आकाशवाणी’ और ‘एबीसीडी-2’ फिल्मों में भी देखा गया।

प्राची शाह को वर्तमान में टेलीविजन शो ‘एक श्रृंगार-स्वाभिमान’ में ‘सिंगल मदर’ के किरदार में देखा जा रहा है। प्राची से पूछा गया कि क्यों कामकाजी महिला को अपने पेशेवर और निजी जीवन में संतुलन बना पाने में काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और इस कारण वह किसी भी प्रकार की प्रतिबद्धता दर्शाने से झिझकती है। इस पर उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि आज की पीढ़ी काफी बदल गई है। मेरी मां भी अपने दफ्तर और किचन में संतुलन बना लेती थी। उन्होंने कभी भी अपने तनाव को हमें महसूस नहीं होने दिया।”

प्राची का कहना है कि आज की युवा पीढ़ी अपने आनंदमय जीवन में किसी चुनौती से बचने के लिए किसी प्रकार की कोई जिम्मेदारी नहीं लेना चाहती। टेलीविजन चैनल ‘कलर्स’ पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘एक श्रृंगार-स्वाभिमान’ में एक ‘सिंगल मदर’ की कहानी दर्शाई जा रही है, जो अपनी दो बेटियों को अपने दम पर पालती है और उन्हें अच्छी शिक्षा देती है।

=>
=>
loading...