National

MCD Mayor Election: बीजेपी ने रेखा गुप्ता को बनाया उम्मीदवार, ‘आप’ की शैली ओबेरॉय से होगी टक्कर

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने शालीमार बाग से तीन बार पार्षद रह चुकीं रेखा गुप्ता को दिल्ली नगर निगम के मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पार्टी ने रामनगर वार्ड के कमल बागड़ी को डिप्टी मेयर पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है। छह जनवरी 2023 को दिल्ली नगर निगम के मेयर का चुनाव किया जाएगा।

250 सदस्यीय नगर निकाय में 104 सीटों पर जीत हासिल करने वाली भाजपा ने मंगलवार को मेयर और डिप्टी मेयर समेत MCD के विभिन्न पदों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। बता दें कि MCD के नतीजे घोषित होने के बाद बीजेपी ने कहा था कि मेयर का पद एक ‘ओपन पोस्ट’ है।

मेयर और डिप्टी मेयर पद के अलावा भाजपा ने स्थायी समिति सदस्य पद के लिए द्वारका से पार्षद कमलजीत सहरावत को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। कमलजीत सहरावत पहले दक्षिण दिल्ली नगर निगम के मेयर के रूप में कार्य कर चुकी हैं। 134 सीटों के साथ दिल्ली नगर निगम (MCD) चुनाव जीतने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) ने दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर के पद के लिए शैली ओबेरॉय और मोहम्मद इकबाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। दोनों ने चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH