SportsTop News

ईशान किशन ने T20 रैंकिंग में लगाई 10 स्थान की छलांग, सूर्या अभी भी नंबर वन पर

नई दिल्ली। भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को ICC की ताजा T20 रैंकिंग में फायदा हुआ है। ईशान किशन 10 स्थान की छलांग लगाकर 23वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि श्रीलंका के खिलाफ साल के पहले ही मैच में 23 गेंद पर 41 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा भी टॉप 100 में शामिल हो गए हे।

हुड्डा ने 40 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 97वां स्थान हासिल कर लिया है। पिछले साल नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में असफल रहे थे, बावजूद इसके वह नंबर वन पर बने हुए हैं। सूर्या के अलावा टॉप 10 में भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं है। टी20 के नए कप्तान हार्दिक पांड्या की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है। वह अब गेंदबाजी की रैंकिंग में 76वें पोजिशन पर पहुंच गए हैं।

श्रीलंका की दृष्टि से देखें तो वानिंदू हसरंगा गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। उन्होंने पहले टी20 मैच में भारत के खिलाफ 22 रन देकर 1 विकेट झटके थे। उन्होंने बल्लेबाजी में भी हाथ दिखाते हुए 21 रन की पारी खेली थी, जिसने उसे ऑलराउंडर की रैंकिंग में 2 स्थान ऊपर यानी 5वें पोजिशन पर पहुंचा दिया है। गेंदबाजी में भारत का कोई भी गेंदबाज टॉप 10 में नहीं है।

अभी टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ और भी दो टी20 मुकाबले खेलने हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों के पास अपनी पोजिशन में सुधार करने का मौका है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH