Business

शेयरचैट ने 20 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, ये बताया कारण

नई दिल्ली। घरेलू सोशल मीडिया कंपनी शेयरचैट ने अपने 20 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी का कहना है कि अनिष्ट बाजार स्थितियों के कारण उन्हें ऐसा उठाने को मजबूर होना पड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर, गूगल, स्नैप और टाइगर ग्लोबल द्वारा समर्थित, शेयरचैट में लगभग 2,300 कर्मचारी हैं और छंटनी कंपनी के लगभग 500 लोगों को प्रभावित करेगी। कंपनी के सीईओ अंकुश सचदेवा ने कर्मचारियों को लिखे एक नोट में कहा, “वर्तमान अनिश्चित मैक्रोइकॉनॉमिक माहौल में हमारी कंपनी की वित्तीय स्वास्थ्य सुनिश्चित करने के लिए हम अपने लगभग 20 प्रतिशत प्रतिभाशाली एफटीई (फुल टाइम कर्मचारियों) को अलग करने के लिए आज एक बहुत कठिन निर्णय ले रहे हैं

साथ ही कंपनी ने प्रभावित कर्मचारियों के लिए वित्तीय पैकेज की भी घोषणा की। मुआवजे के पैकेज में नोटिस अवधि के लिए भुगतान के साथ-साथ फुल-टाइम सर्विस के प्रत्येक पूर्ण वर्ष के लिए अतिरिक्त 15 दिनों का मासिक सकल वेतन शामिल है। इसके अलावा, सीईओ का नोट 31 दिसंबर, 2022 तक 100 प्रतिशत प्रो-रेटेड बोनस के साथ-साथ अंतिम कार्य दिवस के रूप में किसी भी अवैतनिक बोनस को निर्दिष्ट करता है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH