Uttar Pradesh

पूर्व सैनिकों के हितों की रक्षा के लिए डबल इंजन सरकार सदैव तत्पर : योगी आदित्यनाथ

गाजीपुर। हर सैनिक के प्रति भाजपा परिवार और पूरा देश सम्मान का भाव रखता है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि डबल इंजन की सरकार आपके साथ सदैव खड़ी है, आपके हितों के संवर्धन के लिए हर स्तर पर आपका सहयोग किया जाता रहेगा। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजीपुर के बंसी बाजार स्थित नंद रेजीडेंसी में आयोजित पूर्व सैनिकों के साथ संवाद एवं सम्मान समारोह के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का स्लोगन है ‘नेशन फर्स्ट’, ऐसे ही हर सैनिक का ध्येय भी ‘देश पहले’ का होता है। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे।

सैनिक हमारे परिवार का हिस्सा

अपने उद्बोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, ऐसे ही गाजीपुर सेना, अर्धसेना और पुलिस बल में सर्वाधिक जवानों को भेजने वाला जिला है। उन्होंने इस अवसर पर पूर्व सैनिकों का हृदय से अभिनंदन करते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही पूर्व सैनिकों की मांग वन रैंक वन पेंशन की थी, जिसे लागू करने का निर्णय 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिया था। इसी प्रकार प्रदेश सरकार भी पूर्व सैनिकों को सरकारी सेवाओं से जोड़ने के लिए बहुत से कार्य कर रही है। शहीद सैनिकों के परिजनों के लिए केंद्र सरकार और सेना की ओर से प्रयास होते ही हैं, राज्य सरकार भी शहीद सैनिकों के परिजनों को तत्काल 50 लाख रुपए की धनराशि प्रदान करती है, इसके साथ ही उस परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाती है।

पूरा देश रखता है सम्मान का भाव

उन्होंने कहा कि गाजीपुर का ये सौभाग्य है कि परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद इसी माटी के सपूत रहे हैं। उनके परिवार से मेरा लगातार संवाद होता रहता है। गहमर भी इसी जनपद के अंदर है, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा सैनिक देने वाला गांव है। एक सैनिक के रूप में आपको देश की सेवा करने का अवसर मिला है मैं उसका हृदय से सम्मान करता हूं। हर सैनिक के प्रति भाजपा परिवार और पूरा देश सम्मान का भाव रखता है। आपको आश्वस्त करता हूं कि डबल इंजन की सरकार आपके साथ सदैव खड़ी है, आपके हितों के संवर्धन के लिए हर स्तर पर आपका सहयोग करने का कार्य सरकार करेगी।

इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, काशी क्षेत्र के प्रभारी सुब्रत पाठक, एमएलसी विशाल सिंह चंचल, कर्नल रणजीत उपाध्याय, सुबेदार मेजर मार्कण्डेय सिंह सहित काफी संख्या में पूर्व सैनिक मौजूद रहे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH