National

धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कार पर स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने उठाए सवाल, कहा- जोशीमठ में धंसती जमीन को रोककर दिखाएं तब मानूंगा

नई दिल्ली। ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर सवाल उठाये हैं। उन्होंने कहा है कि धीरेंद्र शास्त्री जोशीमठ में आकर धंसती जमीन को रोककर दिखाएं, फिर चमत्कार मानूंगा. उन्होंने कहा कि चमत्कार जनता के लिए होना चाहिए, तो जय-जयकार करेंगे।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि मनमाना बोलने के लिए कोई संत अधिकृत नहीं है। हम भी नहीं हैं। आपके पास अगर अलौकिक शक्तियां आ गई हैं, जिससे धर्मांतरण रोक दें, घरों के झगड़ों में सुमति ला दें, आत्महत्या रोक दें, शांति स्थापित कर दें, तो हम चमत्कार मानेंगे। हमारे मठ में जो दरार आ गई हैं, उसे ठीक कर दें।

शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने कहा कि जो चमत्कार हो रहे हैं, अगर जनता के लिए उपयोग हो तो जय-जयकार करेंगे, नमस्कार करेंगे, नहीं तो यह छलावा है. किसी का भविष्य ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, फलादेश होता है। ज्योतिष शास्त्र के आधार पर अगर वह कह रहे हैं और शास्त्र की कसौटी पर कसा हुआ है तो हम उसे मान्यता देते हैं।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH