International

इमरान खान का करीबी फवाद चौधरी गिरफ्तार, चुनाव आयोग को धमकाने का आरोप

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी फवाद चौधरी को पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद बुधवार को लाहौर में गिरफ्तार कर लिया गया। पीटीआई नेताओं के हवाले से पाकिस्तानी मीडिया ने इसकी जानकारी दी है। इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। पाकिस्तान चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत के बाद इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। बता दें कि फवाद चौधरी ने पाकिस्तान के चुनाव आयोग को खुलेआम धमकी दी थी। फवाद चौधरी ने सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान के चुनाव आयोग को धमकाया और मौजूदा सरकार पर पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के मुखिया इमरान खान की गिरफ्तारी की साजिश रचने का आरोप भी लगाया। इस्लामाबाद पुलिस ने भी फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, फवाद चौधरी के खिलाफ बीती रात इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस स्टेशन में पाकिस्तानी चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की गई। शिकायत में कहा गया कि फवाद चौधरी ने चुनाव आयोग और इसके सदस्यों को धमकाने वाली भाषा का इस्तेमाल किया। आरोप है कि लाहौर में इमरान खान के घर के बाहर एक जनसभा को संबोधित करते हुए फवाद चौधरी ने चुनाव आयोग के सदस्यों के परिजनों को भी धमकी दी।

आरोप है कि फवाद चौधरी ने पाकिस्तानी चुनाव आयोग की तुलना एक मुंशी से की। रिपोर्ट्स के अनुसार, पीटीआई नेता फवाद चौधरी को लाहौर में ठोकर नियाज बेग इलाके में स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया। इसके बाद उन्हें इस्लामाबाद लाया गया। पीटीआई और इसके नेताओं ने फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की आलोचना की है और सरकार को निशाने पर लिया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH