City NewsTop NewsUttar Pradeshलखनऊ

लखनऊ बिल्डिंग हादसाः एक और महिला का शव मिला, राहत एवं बचाव कार्य अभी भी जारी

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में हुए बिल्डिंग हादसे में एक और महिला का शव बरामद हुआ है। बरामद शव 40 वर्षीय शबाना खातून नामक महिला का है. शबाना खातून अलाया अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 201 में रहती थी। मूल रूप से बांदा की रहने वाली शबाना एक शिक्षिका थी और यहां किराए से रह रहीं थी। वहीं राहत बचाव का कार्य अभी भी जारी है।

गौरतलब है कि वजीर हसनगंज रोड पर 24 जनवरी को एक 5 फ्लोर की बिल्डिंग गिर गई थी, जिसमें कई परिवारों के दबे होने की आशंका जताई गई थी। इस हादसे में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां बेगम हैदर की मौत हो गई थी और उनके पिता की जान बच गई थी। ताजा मामला ये है कि अब इस मामले में मलबे में एक और महिला का शव मिला है, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 3 हो गई है।

डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि हमने 16 में से 14 लोगों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया है। अब हमारी कोशिश है कि मलबे में से जरूरी सामान निकालकर उनके मालिक को सौंप दिया जाए। इस मामले में सपा नेता अब्बास हैदर ने प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत अभियान पर सवाल उठाए थे और कहा था कि राहत कार्यों में लापरवाही की जा रही है और विशेषज्ञों की मौजूदगी के बिना काम किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन पर गंभीर लापरवाही का आरोप लगाया था और कार्रवाई की मांग की थी। हालांकि प्रशासन का कहना था कि हम राहत अभियान लगातार चला रहे हैं। मलबे में फंसे लोगों को ऑक्सीजन पहुंचाने का इंतजाम किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH