Sports

INS VS NZ: दूसरे टी 20 में टीम इंडिया को जीत के लिए बहाना पड़ा पसीना

लखनऊ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में खेला गया। इस मैच में भारत ने अंतिम ओवर में कीवी टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में मिली जीत के बाद सीरीज में 1-1 बराबरी पर है।

अपनी पावर हिटिंग के लिए विश्व क्रिकेट में मिस्टर 360 डिग्री के रूप में पहचान बनाने वाले सूर्यकुमार यादव ने 31 गेंदों में नाबाद 26 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया.

हालांकि, सूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलने से हर कोई यह सोच रहा है कि आखिर 26 रन बनाने वाले बल्लेबाज को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी क्यों चुना गया. बता दें कि इस मैच में अर्शदीप सिंह ने दो ओवर में सात रन देकर दो विकेट चटकाए थे. ऐसे में वह इस अवॉर्ड के हकदार थे. फिर भी सूर्या को ही यह क्यों दिया गया.

टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज़ ने लखनऊ की पिच को परखा और फिर बेहद सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी की. अक्सर चौकों-छक्कों की बरसात करने वाले सूर्या ने इस मैच में संयम से खेला और अंत तक क्रीज़ पर डटे रहे.

स्पिनर्स की मददगार इस पिच पर सूर्यकुमार ने अपने संयम का परिचय देते हुए साबित किया कि वह समय को देखते हुए अपनी शैली में बदलाव कर सकते हैं. मुश्किल पिच पर वह अंत तक डटे रहे और अपनी टीम को अहम मौके पर चौका लगाकर जीत दिलाई. इसी कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. सूर्यकुमार यादव ने इस मुकाबले में 31 गेंद पर नाबाद 26 रन की पारी खेली.

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH