Regional

CRPF के हाथ लगी बड़ी सफलता, नक्सलियों के छिपाए हथियार और विस्फोटक बरामद किए

नई दिल्ली: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) को नक्सल विरोधी अभियान में एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में नक्सलियों द्वारा छिपाए गए बड़ी संख्या में हथियार और विस्फोटक बरामद किए हैं।

चलाया गया था नक्सल विरोधी अभियान

ये कार्यवाही बिहार के गया में की गई है। सीआरपीएफ ने ये जानकारी दी है। सीआरपीएफ के प्रवक्ता ने बताया कि सीआरपीएफ और बिहार पुलिस ने नक्सलियों द्वारा छिपाए गए हथियारों, गोला-बारूद और आईईडी का पता लगाने के लिए अपना अभियान जारी रखा है।

इसी के तहत एक खुफिया सूचना के आधार पर 6 फरवरी और 7 फरवरी की दरम्यानी रात चलाए गए एक ऑपरेशन में बिहार के गया के बांके बाजार इलाके में 159 बटालियन सीआरपीएफ और बिहार पुलिस की संयुक्त टीम ने भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया।

भारी मात्रा में गोला-बारूद, राइफल व आईईडी बरामद

मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ कि टीम ने बताया कि इस विशेष अभियान में नक्सलियों की 3 बोल्ट एक्शन राइफल, 3187 राउंड गोला बारूद, 3 मैगजीन, 3 रोटेटिंग बोल्ट और 11 किलो वजनी आईईडी बरामद किया है।

इसके बाद निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करते हुए जवानों ने आईईडी को मौके पर ही नष्ट कर दिया। एक अधिकारी ने बताया कि नक्सली भविष्य में अपने संगठन को पुनर्जीवित करने की उम्मीद के साथ ये हथियार छुपाकर भाग जाते हैं। पहले भी इस तरह के अभियान में सीआरपीएफ ने बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH