Top NewsUttar Pradesh

उप्र: ‘मिशन 80’ के लिए सुभासपा से फिर गठबंधन के भाजपा अध्यक्ष ने दिए संकेत

नई दिल्ली। 2024 के लोकसभा चुनाव में उप्र की सभी सीटों को जीतने के ‘मिशन 80’ के लक्ष्य को पूरा करने के लिए भाजपा फिर ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) से गठबंधन कर सकती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मीडिया से बात में इसके संकेत दिए हैं।

भूपेंद्र सिंह चौधरी ने कहा कि ओमप्रकाश राजभर पहले भी सरकार में भाजपा के साथ रहे हैं। यदि राजभर भाजपा की विचारधारा से सहमत हैं तो उन्हें विश्वास है कि पार्टी निश्चित रूप से उन्हें साथ काम करने का अवसर देगी।

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा का प्रदेश के राजभर समाज में वर्चस्व माना जाता है। विधानसभा चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर सुभासपा ने छह सीटें जीती हैं। पूर्वांचल और बुंदेलखंड की कुछ सीटों पर राजभर समाज निर्णायक भूमिका में है।

हालांकि भाजपा ने अनिल राजभर को प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया है। वहीं राजभर समाज के नेताओं को राज्यसभा भी भेजा है, लेकिन पार्टी के बड़े नेताओं का मानना है कि लोकसभा चुनाव में मिशन 80 को पूरा करने के लिए किसी भी छोर को ढीला नहीं छोड़ना है। लिहाजा पार्टी राजभर समाज के वोट बैंक को एक तरफा अपनी ओर खींचने के लिए राजभर से गठबंधन कर सकती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH