International

मुझे सत्ता से हटाने के षड्यंत्र के पीछे अमेरिका नहीं, जनरल बाजवा शामिल थे: इमरान खान

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का कहना है कि उन्हें सत्ता से बेदखल करने में पाकिस्तान के पूर्व आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा का हाथ था। इसके पहले इमरान इसके लिए अमेरिका को दोषी ठहराते थे। इमरान अक्सर कहते थे कि अमेरिका उन्हें सकता में नहीं देखना चाहता था, लेकिन अब इमरान अपने उस पुराने बयान से पलट गए हैं।

इमरान खान ने रविवार को वॉयस ऑफ अमेरिका के साथ एक साक्षात्कार और एक अलग टेलीविजन पर दिए बयान के दौरान ये टिप्पणियां कीं। पूर्व प्रधानमंत्री ने सेना के पूर्व प्रमुख पर कटाक्ष किया, जो इमरान खान के अनुसार, आज पाकिस्तान को परेशान करने वाले सभी संकटों का स्रोत हैं।

इमरान खान ने अमेरिका को दोष देने के अपने पिछले बयान से यू-टर्न लेते हुए बताया, “जो भी हुआ, अब जैसे-जैसे चीजें सामने आ रही हैं, वह अमेरिका नहीं था जिसने पाकिस्तान को मुझे बाहर करने के लिए कहा था। दुर्भाग्य से, किसी सबूत से सामने आया है, पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा जो किसी तरह अमेरिकियों को यह बताने में कामयाब रहे कि मैं अमेरिकी विरोधी था और इसलिए, यह मुझे बाहर करने की योजना वहां से आयात नहीं की गई थी। इसे यहां से वहां निर्यात किया गया था.”

इमरान खान ने पिछले साल नवंबर में सेवानिवृत्त हुए जनरल बाजवा को ‘सुपर किंग’ करार दिया था और स्वीकार किया कि पीएम कार्यालय में उनका साढ़े तीन साल का कार्यकाल एक कठपुतली की तरह था। इमरान खान ने आरोप लगाया, “जनरल बाजवा अर्थव्यवस्था, राजनीति और विदेश नीति सहित हर चीज के विशेषज्ञ बन गए थे।

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH