मुख्य समाचार

लालू की बेटी ने ऑनलाइन ट्रांजेक्शन को प्राइवेसी के लिए बताया खतरा

नोटबंदी का मुद्दा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऑनलाइन ट्रांजेक्शिन, प्राइवेसी के लिए खतरा, डॉ. मीसा भारतीmisa bharti
नोटबंदी का मुद्दा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ऑनलाइन ट्रांजेक्शिन, प्राइवेसी के लिए खतरा, डॉ. मीसा भारती
misa bharti

मीसा भारती का पीएम से सवाल, कोई क्यों बताए कि हनीमून मनाने कहां जा रहा?

पटना। नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले लालू प्रसाद के बाद अब उनकी पुत्री व राज्यसभा सदस्य डॉ. मीसा भारती ने भी मोर्चा खोल दिया है। सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय रहने वाली मीसा ने कैशलेस एवं ऑनलाइन लेनदेन की जरूरत पर सवाल खड़ा करते हुए इसे प्राइवेसी (गोपनीयता) के लिए खतरा बताया है।

लगातार कई ट्वीट के जरिए मीसा भारती ने प्रधानमंत्री से पूछा है कि कोई बालिग लड़का या लड़की यह क्यों जाहिर करे कि वह जूते खरीद रहा है या लॉन्जरी (अंत:वस्त्र)। मीसा भारती के मुताबिक ऑनलाइन लेनदेन को प्रोत्साहित करने से निजता का हनन होगा।

मीसा ने शादीशुदा जोड़ों का हवाला देते हुए ऑनलाइन लेनदेन को हनीमून की सूचनाओं को सार्वजनिक करने से भी जोड़ा है। उन्होंने लिखा है कि शादी के बाद हनीमून मनाने कोई कहां जा रहा है, इसके लिए क्या-क्या खरीदा, इसे बताने की क्या जरूरत है।

मीसा ने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि इसी तरह कोई लड़का यह क्यों बताए कि उसने तम्बाकू खरीदी या शराब? राजद सांसद ने एक खबर को री-ट्वीट करके सवाल खड़ा किया है कि जब सभी तरह के लेनदेन डिजिटल हो जाएंगे तो गोपनीयता की रक्षा कैसे होगी।

मीसा ने सूचना के अधिकार के तहत नोटबंदी के बारे में जवाब देने से प्रधानमंत्री कार्यालय के इंकार पर भी तंज कसा है। मीसा ने संकेतों में लिखा है कि भगवान से सवाल नहीं पूछते, सिर्फ धन्यवाद देते हैं।

 

=>
=>
loading...