Sports

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान, रोहित शर्मा इस वजह से नहीं खेलेंगे पहला मैच

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो गई है। रोहित शर्मा पारिवारिक वजहों की वजह से पहला वनडे नहीं खेल पाएंगे। उपकप्तान हार्दिक पांड्या रोहित की अनुपस्थिति में वनडे टीम की कमान संभालेंगे।

चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में शानदार गेंदबाजी के बाद बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा को भी मौका दिया है। अक्षर पटेल और केएल राहुल, जिन्हें न्यूजीलैंड वनडे के लिए आराम दिया गया था, उन्हें भी वापस लाया गया, क्योंकि केएस भरत और शाहबाज अहमद को आराम दिया गया है।

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट के साथ हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी का हिस्सा होंगे, जबकि कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल और जडेजा स्पिन विभाग संभालेंगे।

फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में दोहरा शतक जड़ा था। विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के साथ भी महत्वपूर्ण श्रृंखला में अपनी जगह पाई है, क्योंकि भारत इस साल के वनडे विश्व कप के लिए घर में तैयारी कर रहा है।

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल और जयदेव उनादकट।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH