Top NewsUttar Pradesh

उमेश पाल हत्याकांड का मास्टर माइंड निकला मुस्लिम हॉस्टल का सदाकत अली

लखनऊ। प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ। यूपी एसटीएफ ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रहने वाले सदाकत अली खान को गिरफ्तार किया है जिसने पूछताछ में चौकाने वाले खुलासे किए हैं। पूछताछ में पता चला है की सदाकत अली खान ही उमेश पाल हत्याकांड का साजिशकर्ता था। उसके पास से कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिली है। भागते समय सदाकत घायल हो गया है इसलिए उसे इलाज के लिए स्वरूप रानी अस्पताल भेजा गया है।

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड की का रिमोट भले ही किसी जेल में हो लेकिन साजिश रची गई है। इलाहबाद यूनिवर्सिटी के इसी मुस्लिम हॉस्टल के एक रूम में| इस साजिश को अंजाम देने वाले मास्टर माइंड का नाम है सदाकत अली खान जिसने इसी मुस्लिम हॉस्टल में रहकर इस खूनी वारदात की साजिश यहाँ रची।

पूछताछ में 25 साल के सदाकत ने बताया है कि पेशे से वह इलाहाबाद हाई कोर्ट का वकील है लेकिन हाई कोर्ट में वकालत की प्रैक्टिस से ज्यादा उसका अपराधियों के साथ उठना बैठना था। उमेश पाल हत्याकांड की योजना को अंतिम रूप दिए जाने के दूसरे दौर की तमाम अहम बैठकें सदाकत ने अपने मुस्लिम हॉस्टल के इसी कमरे पर की थी।

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड में अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद और बरेली सेंट्रल जेल में बंद उसके भाई अशरफ का भी हाथ सामने आ रहा है लेकिन इस मामले में अभी गिरफ्तारी हाई कोर्ट में वकालत करने वाले सदाकत की ही हुई है। भले ही इस डबल मर्डर की प्लानिंग क्यों न जेल में बनी हो. मगर उसके बाद उमेश पाल को कत्ल करने के अंतिम रूप दिए जाने वाली बैठकों में से अधिकांश बैठकें इसी सदाकत के प्रयागराज स्थित मुस्लिम हॉस्टल वाले कमरे में हुई थीं. इस बात को गिरफ्तारी के बाद खुद सदाकत ने ही कबूला है.” सदाकत ने बताया है अतीक के गैंग ने उसे लालच दिया था कि इलाके में विवादित जमीनों के सौदे और उनसे जुड़े तमाम कानूनी मामले सदाकत के ही हवाले किए जाएंगे. लिहाजा उसने अतीक गैंग के उन शूटर्स की बैठकें अपने हॉस्टल वाले कमरे पर करानी शुरू कर दीं.

घटनास्थल पर वीडियो सीसीटीवी फुटेज में एक शूटर दुकान के अंदर से गोलियां झोंकता हुआ नजर आ रहा है. उसका नाम गुलाम है. उस गुलाम और इस गिरफ्तार वकील सदाकत की कई बैठकें, प्रयागराज स्थित इसी मुस्लिम हॉस्टल वाले उस कमरे में हुई थीं जहां, सदाकत रहता था. इस बात को सदाकत ने ही कबूला है । यह एसटीएफ का कहना है। सदाकत से अभी भी एसटीएफ की पूछताछ जारी है |

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH