NationalTop News

आप में राजनीतिक फंडिंग पर बहस करने का साहस नहीं : स्वराज इंडिया

राजनीतिक, फंडिंग, आम आदमी पार्टी, मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल

 

राजनीतिक, फंडिंग, आम आदमी पार्टी, मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | राजनीतिक फंडिंग पर खुली बहस की चुनौती को स्वीकार न करने को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) की आलोचना करते हुए नवगठित राजनीतिक पार्टी स्वराज इंडिया ने मंगलवार को कहा कि दिल्ली में सत्तारूढ़ पार्टी के पास ऐसा करने की लोकतांत्रिक भावना या साहस नहीं है। स्वराज इंडिया ने कहा कि आप को चर्चा से भागते देखना आश्चर्य की बात नहीं है, क्योंकि वे ऐसा अतीत में भी कर चुके हैं, जब प्रशांत भूषण ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जनलोकपाल मुद्दे पर सार्वजनिक बहस के लिए बुलाया था।

स्वराज इंडिया के प्रवक्ता अनुपम ने कहा, “पार्टी फंडिंग में आप के संदिग्ध व्यवहार को लेकर हमने उनके समक्ष पांच विशेष सवाल उठाए थे और उन्हें सार्वजनिक बहस का आमंत्रण दिया था। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सत्ता में आने के बाद पार्टी में अपनी फंडिंग को लेकर सवालों का सामना करने की लोकतांत्रिक भावना या साहस नहीं है।”

अनुपम ने कहा कि भारत में भ्रष्टाचार तथा काले धन के स्रोत का मूल कारण संदिग्ध राजनीतिक फंडिंग है।स्वराज इंडिया ने घोषणा की है कि वह इस तरह की पार्टियों के खिलाफ एक अभियान शुरू करेगी।

उन्होंने कहा, “काले धन के खिलाफ बीते 18 दिसंबर को जंतर-मंतर पर अपनी हल्ला बोल रैली में हमने राजनीतिक फंडिंग पर दो प्रमुख राष्ट्रीय पार्टियों भाजपा तथा कांग्रेस के खिलाफ गंभीर सवाल उठाए थे।”

=>
=>
loading...