Top NewsUttar Pradesh

11 फरवरी को बरेली जेल में अशरफ से मिले थे असद, गुलाम और गुड्डू मुस्लिम, 13 दिन बाद हुई उमेश पाल की हत्या

नई दिल्ली: पुलिस के हाथ बरेली जेल एक सीसीटीवी फुटेज लगा है जिसमें अतीक का बेटा असद, गुलाम, उस्मान और गुड्डू मुस्लिम जेल में अशरफ से मिलने जाते दिख रहे हैं। 11 फरवरी को हुई इस मुलाकात का जो वीडियो वायरल हो रहा है। जेल अंदर ये मीटिंग करीब दो घंटों तक चली थी। एसआईटी की जांच में उमेश पाल की हत्या साजिश साबित करने में ये वीडियो अहम कड़ी साबित होगा।

पुलिस के मुताबिक अतीक अहमद के आदेश के बाद उमेश पाल की हत्या की पूरी साजिश बरेली जेल में ही रची गयी थी। अतीक अहमद का बेटा असद, गुलाम, उस्मान और गुड्डू मुस्लिम के साथ बरेली जेल में चाचा अशरफ से मिलने गया था। इस जेल के अंदर ही अशरफ ने उमेश की हत्या का पूरा प्लान बनाया था। बता दें कि उमेश पाल के दो प्रयागराज में मार दिया गया था। इस हत्याकांड का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था, जिसमें असद और गुड्डू मुस्लिम को चेहरा साफ दिख रहा था।

इनमें से गुड्डू मुस्लिम को छोड़कर बाकी तीनों एनकाउंटर में मारे जा चुके हैं। बाकी शूटर अभी तक फरार हैं। एसटीएफ की जांच में अतीक अहमद के बेटे असद का आधार कार्ड पर्ची के साथ मिला था। दोपहर 1.22 बजे सात से आठ लोग जेल आए थे जो 3.14 बजे बाहर निकले। पौने दो घंटे जेल में बिताने के बाद वे चले गए। इससे पहले 26 सितंबर 2021 से 26 जून 2022 के बीच में नौ मुलाकातें कंप्यूटराइज्ड पर्ची से कराई गई थीं।

सीसीटीवी फुटजे के बाद पुलिस की भूमिका की भी जांच हो रही है। जेल प्रशासन संदेह के घेरे में है। ये मुलाकात जेल के अधिकारियों की साठगांठ से हुई थी। मुलाक़ात जहां हुई वहां पर सीसीटीवी कैमरे भी नही लगे हुए थे। इस मुलाकात के 13 दिन बाद उमेश पाल की हत्या कर दी गई।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH