BusinessInternational

स्विट्जरलैंड में नौकरीपेशा को मिलती है सबसे ज्यादा सैलरी, जानिए भारत और पाकिस्तान का हाल

नई दिल्ली। क्या आपको पता है दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी किस देश में मिलती है। अगर नहीं पता तो हम बता देते हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा सैलरी देने वाला देश स्विट्जरलैंड है। वहीं, अगर भारत की वर्ल्ड रैंकिंग को देखे तो यह 65वें स्थान पर है, जबकि पाकिस्तान सबसे नीचे हैं। वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है।

रिपोर्ट के अनुसार दुनिया में सबसे अधिक मासिक औसत सैलरी स्विट्जरलैंड में मिलती है। स्विट्जरलैंड में मासिक औसत मासिक सैलरी 6,096 डॉलर है। अगर इसे भारतीय रुपये में कैलकुलेट करें तो यह 4.98 लाख रुपय हुआ। यानी स्विट्जरलैंड में नौकरी करने वाले कर्मचारियों को औसतन 5 लाख रुपये महीने की सैलरी मिलती है। इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर लग्जमबर्ग है। यहां औसतन मंथली सैलरी 5,015 डॉलर 4.10 लाख रुपये है।

वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में भारत में यह है औसत मासिक सैलरी भारत इस लिस्ट में 65 वें नंबर पर है। यहां औसत मासिक सैलरी 573 डॉलर है। यानी 46,871 रुपये यहां की मासिक सैलरी है। सैलरी देश में भारत से दुनिया के 64 देश आगे हैं, जिनमें रूस, चीन, साउथ कोरिया, सऊदी अरब, डेनमार्क और कतर सहित कई देश शामिल हैं। आपको बता दें कि रूस में औसत मंथली सैलरी 645 डॉलर यानी 52,761 रुपये है।

सैलरी देने के मामले में पाकिस्तान सबसे निचले पायदान पर है। इस लिस्ट में पाकिस्तान 104वें स्थान पर है। पाकिस्तान में लोगों को औसत मासिक सैलरी 145 डॉलर है। यानी 11,861 रुपये मिलते है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH