International

मौजूदा समय में पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति श्रीलंका से भी बदतर : इमरान खान

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने दावा किया कि पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति श्रीलंका से भी बदतर हो गई है। हालांकि, उन्होंने कहा कि जनादेश वाली एक मजबूत सरकार देश को आर्थिक दलदल से बाहर निकाल सकती है। इमरान ने दोहराया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव देश में मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक अस्थिरता का एकमात्र समाधान है। इस दौरान इमराना खान ने बिलावल भुट्टो पर भी निशाना साधा। इमरान ने कहा है कि बिलावल ऐसे समय में भारत गए जब देश इतने बड़े आर्थिक संकट का सामना कर रहा है। वहीं दूसरी ओर देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ भी इस समय लंदन में हैं। वो यहां पर महाराजा चार्ल्‍स के राजतिलक समारोह में हिस्‍सा लेने गए थे।

इमरान खान, लाहौर में पाकिस्‍तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इमराना ने कहा, ‘दुनिया में पाकिस्तान की बेइज्जती हो रही है। बिलावल के भारत जाने पर भारत के विदेश मंत्री का व्यवहार कैसा था, यह हम सब के लिए शर्म की बात है। हम सवाल पूछते हैं बिलावल आप पूरी दुनिया घूम रहे हैं लेकिन पहले यह बताइए कि जाने से पहले आप किसी से पूछते हैं कि आप देश का पैसा घूमने में खर्च कर रहे हैं तो इससे क्या फायदा होगा या नुकसान?’

इमरान का कहना था कि बिलावल और जरदारी दोनों ने पाकिस्‍तान का अनमोल विदेशी मुद्रा भंडार विदेशी दौरे पर खर्च कर दिया। इन दौरों से देश को जरा भी फायदा नहीं हुआ। इमरान ने सवाल किया कि भारतीय विदेश मंत्री ने जिस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया उससे भारत यात्रा का क्या फायदा हुआ। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एससीओ बैठक में अपनी टिप्पणी में कहा था कि सीमा पार आतंकवाद सहित सभी आतंकवाद के सभी स्‍वरूपों को रोका जाना चाहिए। उन्‍होंने पाकिस्‍तान का नाम लिए बना पाकिस्तान का जिक्र किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH