Sports

मेलबर्न टेस्ट : पाकिस्तान को आस्ट्रेलिया का जोरदार जवाब

अजहर अली, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, पाकिस्तान

 

अजहर अली, डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, पाकिस्तान

मेलबर्न | अजहर अली (नाबाद 205) की बेहतरीन पारी की मदद से पाकिस्तान ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 443 रनों पर घोषित कर दी। पाकिस्तान के बड़े स्कोर का जवाब आस्ट्रेलिया ने भी आक्रामक अंदाज में दिया। आस्ट्रेलिया ने जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक डेविड वार्नर (144) और उस्मान ख्वाजा (नाबाद 95) की शानदार पारियों की बदौलत दो विकेट पर 278 रन बना लिए।

पहले दो दिन बारिश ने दिन का खेल पूरा नहीं होने दिया था और अंपयारों को मैच समय से पहले समाप्त करना पड़ा था। तीसरे दिन भी बारिश ने मैच में खलल डाला और इसी कारण मैच देर से शुरू हुआ।

पाकिस्तान ने अपने दूसरे दिन के स्कोर 310 रनों पर छह विकेट से आगे खेलना शुरू किया। मंगलवार के नाबाद बल्लेबाज अजहर और मोहम्मद आमिर (29) ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन, आमिर ज्यादा देर टिके नहीं सके। मिशेल स्टार्क ने उन्हें पवेलियन भेजा।

आमिर के जाने के बाद अजहर को सोहेल खान का साथ मिला। 65 गेंदों में चार छक्के और छह चौके लगाने वाले सोहेल ने 65 रनों की आतिशी पारी खेली और अजहर के साथ आठवें विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी कर टीम को 400 के पार पहुंचाया।

435 को कुल स्कोर पर सोहेल रन आउट हो गए। आठ रन बाद ही जोस हाजलेवुड ने वहाब रियाज को अपनी ही गेंद पर कैच कर लिया। 443 रन पर 9 विकेट गंवाकर पाकिस्तान ने पारी घोषित कर दी।

बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत खास नहीं रही। यासिर शाह ने मैट रेनशॉ (10) को 46 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर मेहमानों को पहला झटका दिया।लेकिन, इसके बाद वार्नर और ख्वाजा ने पाकिस्तान को विकेट के लिए तरसा दिया और रनों की बरसात कर दी। वार्नर और ख्वाजा जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उसे देखकर लगा कि उन पर किसी तरह का दबाव नहीं है। इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे वार्नर ने इस मैदान पर अपना पहला शतक जड़ा।

वार्नर ने आस्ट्रेलियाई पारी के 38.4 ओवर में चौका लगाकर शतक पूरा किया। यह उनका कुल 17वां टेस्ट शतक था जिसके लिए उन्होंने 113 गेंदों का सामना किया। वार्नर की पारी का अंत वहाब रियाज ने किया। उन्होंने वार्नर को विकेट के पीछे सरफराज अहमद के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा।

143 गेंदों में 17 चौके और एक छक्का लगाने वाले वार्नर ने दूसरे विकेट के लिए ख्वाजा के साथ 198 रनों की साझेदारी की। वार्नर के जाने के बाद कप्तान स्टीवन स्मिथ ने ख्वाजा का साथ दिया और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। स्मिथ 10 रन बनाकर नाबाद लौटे।

 

=>
=>
loading...