National

धरना दे रहे पहलवानों को मिला बाबा रामदेव का साथ, कहा- बृजभूषण शरण सिंह की तुरंत गिरफ्तारी हो

हरिद्वार। दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को अब योग गुरु बाबा रामदेव का साथ मिला है। बाबा रामदेव ने बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग करते हुए कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं। उनकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के पहलवानों का जंतर मंतर पर बैठना और कुश्‍ती संघ के अध्‍यक्ष पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगना यह बहुत ही शर्मनाक बात है। ऐसे व्‍यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे भेजना चाहिए।

गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह को हटाए जाने और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर पहलवान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, बृजभूषण शरण सिंह ने आरोप लगाया था कि उनके खिलाफ यह धरना प्रदर्शन एक षड्यंत्र का हिस्सा है, जिसे योग गुरु बाबा रामदेव शह दे रहे हैं।

बाबा रामदेव ने यह भी कहा कि संसद के नए भवन के उद्घाटन मौके पर किसी की किस्म का प्रदर्शन, घेराव या कार्यक्रम का बहिष्कार देश के लोकतंत्र देश की गरिमा के विपरीत है और ऐसा आचरण किसी भी भारतीय के लिए उचित नहीं है। उन्होंने पहलवानों का आह्वान किया है कि वह इस तरह का कृत्य कतई ना करें क्योंकि पूरी दुनिया की निगाहें देश के नए संसद भवन एक उद्घाटन पर लगी हुई हैं, उनके इस तरह के आचरण का संदेश गलत जाएगा। भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और हमारे लोकतंत्र की प्रतिनिधि संस्था, लोकतंत्र का प्रतीक हमारी संसद है, यह लोकतंत्र का गौरव और गरिमा भी है। हमें नए संसद भवन के उद्घाटन अवसर पर घेराव करने जैसा कृत्य नहीं करना चाहिए।

बाबा रामदेव ने खिलाड़ियों का आवाहन किया कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। उन्होंने कहा कि देश का संविधान हमें अपनी मांग के लिए आंदोलन की अनुमति देता है पर, हमें यह भी देखना चाहिए कि हम ऐसा कोई भी आचरण न करें जिससे देश की गरिमा को विश्व के सामने नुकसान पहुंचे। आंदोलन के और भी तरीके हैं, हमें धैर्यपूर्वक कार्य करना चाहिए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH