NationalTop News

बृजभूषण सिंह के खिलाफ आज चार्जशीट दायर होने की संभावना, केंद्रीय मंत्री ने दिया था भरोसा

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष व भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के मामले में आज गुरुवार को दिल्ली पुलिस चार्जशीट दायर कर सकती है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

बता दें कि इससे पहले सात जून को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात की थी। मुलाकत में केंद्रीय मंत्री ने आंदोलनकारी पहलवानों को आश्वासन दिया था कि मामले में चार्जशीट 15 जून तक दायर की जाएगी, जिसके बाद उन्होंने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया।

इससे पहले बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छह में से दो महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस को ऑडियो और विजुअल सबूत सौंप दिए हैं। दिल्ली पुलिस इन सबूतों की जांच करने में जुटी थी।

पुलिस अधिकारियों ने तो चुप्पी साध रखी है, लेकिन एक वरिष्ठ सूत्र ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस इस मामले में जल्द ही कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल करने जा रही है। 15 जून के आसपास आरोपपत्र दाखिल कर दिया जाएगा। एसआईटी दिन-रात एक कर आरोपपत्र को अंतिम रूप दे रही है।

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने दावा किया कि नाबालिग समेत दो महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस को ऐसे पर्याप्त सबूत नहीं दिए, जो बृजभूषण के खिलाफ उनके आरोपों को साबित कर सकें। दिल्ली पुलिस ने इस बयान की पुष्टि नहीं की है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 15 जून को बालिग पहलवानों से जुड़े मामले में आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा। वहीं, नाबालिग पहलवान के केस में पुलिस क्लोजर रिपोर्ट दाखिल कर सकती है। नाबालिग पहलवान यौन शोषण के आरोप वापस ले चुकी है। पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि 15 जून को चार्जशीट आने का इंतजार कर रहे हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH