International

अमेरिकी सिंगर ने छुए पीएम मोदी के पैर, वीडियो हुआ वायरल

वाशिंगटन। अफ्रीकी-अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका मैरी मिलबेन द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पैर छूने का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, मैरी ने वाशिंगटन डीसी के रोनाल्ड रीगन बिल्डिंग में पीएम मोदी की मौजूदगी में भारत का राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ गाने के बाद उनका अभिवादन किया और पैर छूकर आशीर्वाद लिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मीडिया से बातचीत पीएम मोदी की प्रशंसा करते हुए मैरी ने कहा कि मैं यहां आकर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं। प्रधानमंत्री एक अद्भुत और दयालु व्यक्ति हैं। इस सप्ताह उनकी राजकीय यात्रा का हिस्सा बनना सम्मान की बात थी। मुझे भीड़ को राष्ट्रगान गाते हुए सुनना अच्छा लगा। आप उन सभी की आवाजों में जुनून सुन सकते हैं।

बता दें कि मैरी मिलबेन भारत में पहली बार तब लाइमलाइट में आईं, जब उन्होंने 74 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वर्चुअली भारत का राष्ट्रगान गाया था। इसके बाद उन्होंने साल 2020 में दिवाली के दौरान ‘ओम जय जगदीश हरे’ गाते हुए अपना एक सिंगल वीडियो जारी किया था। हाल ही में मैरी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में पीएम मोदी के साथ योग भी किया था।

गौरतलब है कि अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया और शीर्ष भारतीय और अमेरिकी सीईओ से मुलाकात की। व्हाइट हाउस में उनका औपचारिक स्वागत किया गया और गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ-साथ प्रथम महिला जिल बिडेन के जरिए व्हाइट हाउस में राजकीय रात्रिभोज के लिए प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित किया गया था। इसके अलावा अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने राजकीय लंच के लिए आमंत्रित किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH