National

शरद पवार ने सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल को NCP से किया निष्काषित

मुंबई। एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी विरोधी गतिविधियों मेंस हामिल होने के लिए सुनील तटकरे और प्रफुल्ल पटेल को NCP से बाहर कर दिया। पवार ने दोनों का नाम एनसीपी पार्टी के सदस्यों के रजिस्टर से हटाने का आदेश दिया है।

इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने सोमवार को पार्टी सुप्रीमो शरद पवार को पत्र लिखकर सांसद और पार्टी सदस्यों प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने पर अयोग्य घोषित करने के लिए कहा था।

प्रफुल्ल पटेल और सुनील तटकरे महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री के रूप में 9 विधायकों को शपथ दिलाने में सहायता और नेतृत्व करके पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हुए हैं। उन्होंने मीडिया के सामने खुलेआम बयान दिए हैं और पार्टी के निर्देशों और सिद्धांतों का पूरी तरह से उल्लंघन किया है। नौ विधायकों को समर्थन देने का दो संसद सदस्यों का यह निर्णय बिना सहमति के लिया। पार्टी अध्यक्ष की बिना अनुमति और पार्टी के सभी सदस्यों को विश्वास में लिए बिना ही उन्होंने ये कार्य किया। इसलिए मैं आपसे अयोग्यता याचिका दायर करने सहित उनके खिलाफ तत्काल कदम उठाने का अनुरोध करती हूं।”

बता दें कि शरद पवार ने अजित पवार की बगावत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने बागी नेताओं पर कार्रवाई करने के संकेत भी दिए थे। सोमवार को उन्होंने इसका ऐलान कर दिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH