National

यासीन मलिक की सुप्रीम कोर्ट में पेशी के मामले में तिहाड़ जेल के 4 अधिकारी निलंबित

नई दिल्ली। आतंकी यासीन मलिक की कल शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में पेशी से जुड़े मामले मे तिहाड़ जेल प्रशासन ने चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। तिहाड़ जेल के सूत्र के मुताबिक, निलंबित होने वाले में एक डिप्टी सुपरिटेंडेंट सहित दो सहायक सुपरिटेंडेंट और एक अन्य कर्मी शामिल हैं।

आतंकी फंडिंग मामले में आजीवन सजा काट रहा यासीन मलिक इस वक्त तिहाड़ जेल नंबर-7 में बंद है। मलिक को जम्मू कोर्ट के एक आदेश के खिलाफ सीबीआई की याचिका पर सुनवाई के लिए शीर्ष अदालत में पेश किया जाना था। कैदी की वर्चुअल पेशी भी संभव है। बावजूद इसके मलिक को शुक्रवार सुप्रीम अदालत में पेश किया गया।

जेल सूत्रों की मुताबिक, इस पर शीर्ष अदालत ने सख्त नाराजगी जाहिर की। मामला संज्ञान में आने पर तिहाड़ जेल प्रशासन के होश उड़ गए। मामले की संजीदगी को देखते हुए जांच के आदेश दिए गए थे। डीजी ने इसकी जिम्मेदारी राजीव सिंह को दी थी।

अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि मामले की शुरुआती जांच में पता चला कि जेल नंबर सात के अधिकारियों ने इसमें चूक की। उन्होंने वर्चुअल पेशी की संभावना पर काम नहीं किया। इसकी जगह उसे व्यक्तिगत रूप में अदालत में पेश किया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH