InternationalTop News

अमेरिका के कब्जे में है दुर्घटनाग्रस्त UFO और उसके पायलट का शव, पूर्व अधिकारी के खुलासे से मचा हड़कंप

नई दिल्ली। क्या ब्रह्मांड में एलियंस मौजूद हैं। ये सवाल दुनियाभर के वैज्ञानिकों के लिए एक अबूझ पहेली बना हुआ है। हालांकि अक्सर एलियंस और यूएफओ से जुड़ी हैरान वाली खबरें सामने आती रहती हैं। अब इस बीच अमेरिकी खुफिया एजेंसी के पूर्व अधिकारी ने चौंकाने वाला दावा किया है। अमेरिकी अधिकारी के इस दावे ने सनसनी फैला दी है। अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रश का दावा है कि अमेरिकी सरकार के पास एक दुर्घटनाग्रस्त यूएफओ है। अमेरिकी सरकार इसकी जानकारी इकट्ठा करने के लिए दशकों से एक रिवर्स इंजीनियरिंग प्रोग्राम चला रही है। ग्रश अमेरिकी रक्षा विभाग में UAP से जुड़ी घटनाओं के जांच के प्रभारी रह चुके हैं। उन्होंने एक ओवरसाइट कमेटी के सामने एलियन लाइफ और एलियन टेक्नोलॉजी के मुद्दे पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि अमेरिका की सरकार को 1930 से ही एलियंस यानी कि ऐसे शरीरों की जानकारी है जो इंसानों के नहीं हैं। उन पर अलग-अलग तरह के परीक्षण और रिसर्च किए जा रहे हैं। ग्रुश ने दावा किया कि अमेरिकी सरकार के पास एक क्रैश एलियन स्पेसक्राफ्ट और एलियन जीवके अवशेष हैं जो संभवतः उसका पायलट था। हालांकि इस दौरान उन्होंने साफ कर दिया कि यह उनका बयान नहीं है, बल्कि उन्होंने कई अधिकारियों से बात की और उनकी तरफ से जानकारी दी गई। उनके पास एलियन से जुड़ी कोई भी प्रत्यक्ष जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘मेरे पास बताने के लिए ऐसा कुछ नहीं है जो मैंने अपनी आंखों से देखा हो।’

उधर, पेंटागन ने मेजर ग्रश के दावों को खारिज करते हुए इसे मनगढ़ंत कहानी बताई। पेंटागन ने एक बयान में कहा कि जांच में यूएपी की रिवर्स इंजीनियरिंग के दावों की बातें कोरी कल्पना है। फिलहाल ऐसा कोई प्रोग्राम नहीं चल रहा है और न ही अतीत में ऐसा किसी तरह का रिसर्च किया गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH