City NewsRegional

महाराष्ट्र में चलती ट्रेन में RPF जवान ने की फायरिंग, ASI समेत चार की मौत

पालघर। महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन के पास एक चलती ट्रेन में फायरिंग से चार लोगों के मारे जाने की खबर है। दरअसल, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान ने महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर सवार चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

एक अधिकारी के अनुसार, जवान ने अपने स्वचालित हथियार से गोलीबारी की, जिसमें एक अन्य आरपीएफ जवान और ट्रेन में सवार तीन यात्रियों की मौत हो गई। ट्रेन जयपुर से मुंबई जा रही थी। पालघर मुंबई से लगभग 100 किमी दूर है।

परिजनों को दी जाएगी सहायता राशि

डीआरएम नीरज कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि एक आरपीएफ कांस्टेबल, जो एस्कॉर्टिंग ड्यूटी पर था, उसने गोली चला दी और चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हमारे रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। परिवारों को बुलाया गया है। संपर्क किया गया है। परिजनों को अनुग्रह राशि दी जाएगी।

हिरासत में लिया गया सिपाही

एक RPF ASI और तीन अन्य यात्रियों को गोली मारने के बाद आरोपी दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया। पश्चिमी रेलवे ने बताया कि आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है।

बी5 कोच में की गई गोलीबारी

शुरुआती जानकारी से पता चलता है कि यह घटना जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के बी5 कोच में हुई। यह पुष्टि की गई है कि एस्कॉर्ट ड्यूटी पर सीटी चेतन ने एस्कॉर्ट प्रभारी एएसआई पर गोली चलाई। ट्रेन बोरीवली पहुंच गई है।

अधिकारी ने बताया कि चेतन कुमार चौधरी ने चलती ट्रेन में अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीना पर गोली चला दी। अधिकारी ने बताया कि अपने सीनियर की हत्या करने के बाद कांस्टेबल दूसरी बोगी में गया और तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या कर दी। रेलवे पुलिस और आरपीएफ अधिकारियों की मदद से कांस्टेबल को मीरा रोड पर पुलिस ने पकड़ लिया।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH