National

पांच दिनों के यूरोप दौरे पर रवाना हुए राहुल गांधी, इन चार देशों का करेंगे दौरा

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी मंगलवार को 5 दिनों के यूरोप दौरे पर रवाना हो गए। अपने इस दौरे के दौरान राहुल गांधी 4 देश ब्रुसेल्स, फ्रांस, नॉर्वे और नीदरलैंड की यात्रा पर रहेंगे। इस दौरान राहुल गांधी विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और भारतीय समुदाय के लोगों से भी मुलाकात करेंगे।

राहुल गांधी का यूरोप में ये है कार्यक्रम

7 सितंबर को राहुल गांधी ब्रुसेल्स में यूरोपीय संघ के वकीलों के एक समूह से मिलेंगे। साथ उनका हेग में भी इसी तरह की बैठक में शामिल होने का कार्यक्रम है।
8 सितंबर को राहुल गांधी पेरिस की एक यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करेंगे।
9 सितंबर को राहुल गांधी पेरिस में फ्रांस के श्रमिक संघ की बैठक में शामिल होने का भी कार्यक्रम है।
इसके बाद फ्रांस के बाद राहुल गांधी का नॉर्वे जाने का कार्यक्रम है। कांग्रेस नेता 10 सितंबर को ओस्लो में एक प्रवासी कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ये यूरोप दौरा उस समय हो रहा है जब देश में जी20 सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें दुनियाभर के ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्ष या फिर उनकी सरकार के प्रतिनिधि हिस्सा लेने भारत आ रहे हैं।

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की विदेश यात्रा खूब खबरों में रहती है। दरअसल राहुल गांधी अपनी विदेश दौरे के दौरान केंद्र सरकार पर जमकर हमलावर रहते हैं। ऐसे में लोगों की नजर इस बार भी उनके भाषणों और बयानों पर रहेगी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH