City NewsEntertainmentRegional

टीना डाबी बनीं मां, दिया बेटे को जन्म

जयपुर। 2015 बैच की बहुचर्चित IAS अफसर टीना डाबी मां बन गईं हैं। उन्होंने जयपुर में बेटे को जन्म दिया है। शुक्रवार को IAS दंपती ने अपने पहले बच्चे का स्वागत किया। टीना डाबी के पति प्रदीव गवांडे भी IAS हैं और महाराष्ट्र के लातूर जिले से हैं। प्रदीप गवांडे ने अपनी तैयारी दिल्ली में की थी। प्रदीप 2013 बैच के IAS अफसर हैं।

पिछले साल जुलाई में टीना डाबी को जैसलमेर की कलेक्टर और मजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया है। इससे पहले वह राजस्थान सरकार के वित्त मंत्रालय में सुंयक्त सचिव के रूप में पदस्थ थीं। 2015 में डाबी UPSC टॉप करने पहली दलित बनी थीं। टीना डाबी की सोशल मीडिया में भी अच्छी फैन फॉलोइंग है। अकेले इंस्टाग्राम पर उनके 20 लाख से ज्यादा फॉलोअर हैं। वह अपने फैंस के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं, टीना डाबी अपने बैच की टॉपर रही थीं।

प्रदीप गवांडे का नौ दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ था। प्रदीप गवांडे ने औरंगाबाद से मेडिकल की पढ़ाई की, फिर कई अस्पतालों में बतौर डॉक्टर अपनी सेवाएं भी दीं हैं। IAS टीना डाबी ने कहा था कि प्रदीप भी मराठी फैमिली से हैं और मेरी मां भी मराठी फैमिली से हैं। बीते दिनों जैसलमेर में पाक विस्थापित हिंदुओं के अतिक्रमण हटाने और उसके बाद टीना डाबी द्वारा उन्हें आशियाने के लिए जमीन आवंटित की गई थी। इसके बाद टीना जब विस्थापितों से मिलने गईं थीं तो वहां मौजूद एक वृद्ध महिला ने खुश होकर उन्हें पुत्र होने का आशीर्वाद दिया था। जिस पर मुस्कराते हुए टीना डाबी ने जवाब दिया था कि लड़के की जगह लड़की होगी तो भी चलेगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH