International

ब्राजील में प्लेन हादसा, पायलट समेत 14 लोगों की मौत

साउ पाउलो। ब्राजील में हुए एक प्लेन हादसे में पायलट समेत 14 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी रायटर्स ने स्थानीय मेयर के हवाले से बताया कि दुर्घटना राज्य की राजधानी मनौस से लगभग 400 किमी दूर बार्सिलोस प्रांत में हुई। सभी मृतकों को रविवार को मनौस शहर ले जाया जाएगा। बार्सिलोस के मेयर एडसन डी पाउला रोड्रिग्स मेंडेसने बताया कि ब्रासीलिया, साओ पाउलो और मिनस गैरेस की पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है।

अमेजन के गवर्नर विल्सन लिमा ने एक्स पर इस घटना को लेकर संवेदना जताई है। उन्होंने लिखा, मुझे इस शनिवार को बार्सिलोस में हुई विमान दुर्घटना के शिकार 12 यात्रियों और चालक दल के दो सदस्यों की मौत पर गहरा अफसोस है। हमारी टीमें आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए शुरू से ही काम कर रही हैं. परिवार और दोस्तों के लिए, मेरी एकजुटता और प्रार्थनाएं।

ब्राजील मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दुर्घटना दोपहर 3 बजे के आसपास हुई जब विमान ब्रासीलिया शहर में उतरने की कोशिश कर रहा था। यह जगह अमेजन की की राजधानी मनौस से लगभग 400 किमी दूर है, जहां से विमान रवाना हुआ था। विमान में सवार यात्री मछ्ली पकड़ने के लिए (शैकिया तौर पर) जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक विमान की लैंडिंग के वक्त मौसम खराब थी और भारी बारिश हो रही थी,जो दुर्घटना का कारण बनी।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH