International

हम दुनिया से भीख मांग रहे और भारत चांद पर पहुंच गया: नवाज शरीफ

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत की तारीफ़ करते हुए अपने ही देश की सरकार और सेना पर निशाना साधा है। नवाज शरीफ का कहना है कि हम देश दुनिया से पैसों की भीख मांग रहे हैं वहीं पड़ोसी भारत चांद पर पहुंच गया।

लंदन में रह रहे पाकिस्तान के 73 वर्षीय पूर्व पीएम नवाज शरीफ ने देश के आर्थिक संकट पर अपनी राय रखी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के आर्थिक संकट के लिए देश के पूर्व जनरल और जज जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि भारत ने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, पाकिस्तान वो क्यों नहीं कर पाया है? नवाज शरीफ ने लंदन से लाहौर में अपनी पार्टी ‘पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज’ को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं।

इस दौरान नवाज शरीफ ने अपनी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। उन्होंने आगे कहा कि, मैंने देश में तमाम सुधारों को अंजाम तक पहुंचाया, जिसमें बिजली कटौती भी शामिल थी, लेकिन चार जज ने मिलकर मुझे ही जेल में डाल दिया। इस दौरान नवाज ने तत्कालीन सेना चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा और तत्कालीन इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) चीफ जनरल फैज हामिद को इसके लिए जिम्मेदार बताया।

उन्होंने कहा कि 1990 में भारत सरकार की ओर से शुरू किए गए आर्थिक सुधारों का उन्होंने पालन किया है। उन्होंने कहा कि जब अटल बिहारी वाजपेयी भारत के प्रधानमंत्री बने थे, तब उनके देश के पास केवल एक अरब डॉलर था, लेकिन आज भारत का विदेशी मुद्रा भंडार उम्मीद से कहीं ऊपर चला गया है। अब ये करीब 600 अरब डॉलर के पास पहुंच गया है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH