Nationalमुख्य समाचार

संसद में रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली को कहे अपशब्द, स्पीकर ओम बिरला ने दी चेतावनी

नई दिल्ली। संसद के विशेष सत्र में भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा सांसद दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिस पर हंगामा मच गया। स्पीकर ओम बिरला ने भी बिधूड़ी को चेतावनी दी है।

दरअसल, रमेश बिधूड़ी ने सदन में चंद्रयान 3 की सफलता पर चर्चा करते हुए कहा कि पीएम को क्रेडिट देना ही होगा, क्योंकि उन्होंने काम किया है। इस बीच बसपा सांसद दानिश अली की आवाज सुनते ही बिधूड़ी भड़क गए और उन्हें मुल्ला आतंकवादी के अलावा कई आपत्तिजनक बातें (कटुआ, भड़वा, उग्रवादी) बोली। रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणियों पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नाराजगी जताई है और भविष्य में ऐसा व्यवहार दोहराए जाने पर उन्हें कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी के तुरंत बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में खेद जताया।

दानिश अली पर बिधूड़ी की टिप्पणी के बाद संसद में हंगामा मच गया और विपक्षी नेताओं ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। कांग्रेस ने भी बिधूड़ी की टिप्पणी पर पीएम मोदी पर निशाना साधा और पूछा कि क्या पीएम मोदी अब इस बारे में कुछ कहेंगे। नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने भी रमेश बिधूड़ी के बयान पर नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा इन शब्दों का इस्तेमाल पूरे मुस्लिम समुदाय के खिलाफ किया गया था, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि भाजपा से जुड़े मुस्लिम इसे कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? इससे पता चलता है कि वे मुसलमानों के बारे में क्या सोचते हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH