Sports

एशियन गेम्स में नेपाल के बल्लेबाज ने बना दिया ऐसा रिकार्ड, जिसका टूटना नामुमकिन

नई दिल्ली। एशियन गेम्स में नेपाल और मंगोलिया के बीच टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ऐरी ने ऐसा रिकार्ड बना दिया है जिसे तोड़ना नामुमकिन है। उनके रिकार्ड की बराबरी तो की जा सकती है लेकिन उनका रिकार्ड कोई तोड़ नहीं सकता। दीपेंद्र ने युवराज सिंह का रिकार्ड तोड़ते हुए एक टी 20 इंटरनेशनल मैच में सबसे तेज फिफ्टी लगा दी है। उन्होंने 50 रन मात्र 9 गेंदों पर बना डाले। इतना ही नहीं उन्होंने टी 20 में सबसे तेज शतक लगाने का भी रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने का कीर्तिमान इससे पहले डेविड मिलर, रोहित शर्मा और सुदेश विक्रमशेखरा के नाम पर था। इन तीनों खिलाड़ियों ने अलग अलग वक्त पर 35 बॉल पर सैकड़ा पूरा किया था। लेकिन कुशल मल्ला ने 34 बॉल पर ही शतक ठोककर एक ही झटके में दुनिया के इन तीन बल्लेबाजों को पीछे कर दिया है। इस तूफानी पारियों की बदौलत नेपाल की टीम ने 20 ओवर के मुकाबले में 300 का आंकड़ा पार कर लिया। टीम ने कुल मिलाकर 314 रन बनाए। अभी तक ऐसा नहीं हुआ था किसी टीम ने 300 आंकड़ा पार किया हो।

इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने देहरादून में आयलैंड के खिलाफ 278 रन बनाए थे, जो सर्वाधिक स्कोर था, लेकिन अब ये कीर्तिमान टूट गया है और नया इतिहास रच दिया गया है। इस बीच पारी के दौरान 26 छक्के लगाए गए। जो एक कीर्तिमान है। इससे पहले अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच साल 2019 में खेले गए मैच में एक पारी में 22 छक्के लगे थे, लेकिन अब ये कीर्तिमान भी टूट गया है। इस बीच नेपाल ने मंगोलिया की टीम को 273 रनों के भारी अंतर से हराया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में ये सबसे बड़ी जीत के रूप में दर्ज हो गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH