International

ईराक: वेडिंग हॉल में लगी भीषण आग, दूल्हा-दुल्हन समेत 114 लोगों की मौत

बगदाद। इराक में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां के निनेवे प्रांत के एक वेडिंग हाल में आग लगने से दूल्हा-दुल्हन समेत 114 लोगों की मौत हो गई। आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को भागने का मौक़ा तक नहीं मिला।

आधिकारिक इराकी समाचार एजेंसी (आईएनए) ने इराकी नागरिक सुरक्षा के हवाले से बताया कि प्रांतीय राजधानी मोसुल से 35 किमी दक्षिण पूर्व में स्थित अल-हमदानिया शहर में अल-हेथम वेडिंग हॉल में मंगलवार रात आग लग गई। इसमें कहा गया है कि शुरुआती रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि जश्न के दौरान आतिशबाजी का इस्तेमाल किया गया, जिससे आग लग सकती है।

आईएनए ने कहा कि इमारत अत्यधिक ज्वलनशील पदार्थों से ढकी हुई थी, जिससे आग तेज हो गई और इमारत का एक हिस्सा ढह गया। आईएनए ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। यह स्पष्ट नहीं है कि मरने वालों में दूल्हा और दुल्हन शामिल थे या नहीं।

मीडिया में प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया था कि वे आग में झुलस गए, उनका इलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता सैफ अल-बद्र ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और वे घटना पर करीब से नजर रख रहे हैं। आईएनए ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने पड़ोसी प्रांत किरकुक और सलाहुद्दीन में अधिकारियों को पीड़ितों को निकालने में मदद के लिए एम्बुलेंस भेजने का निर्देश दिया। उनके मीडिया कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी ने स्थिति के बारे में जानने के लिए निनेवेह के गवर्नर को फोन किया और आंतरिक और स्वास्थ्य मंत्रियों को प्रभावित लोगों को मदद करने का आदेश दिया

 

 

 

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH