Top NewsUttar Pradesh

अमेठी: कांग्रेस नेता और पूर्व MLC दीपक सिंह पर FIR, स्मृति ईरानी को बताया था पाकिस्तानी

अमेठी। केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री व अमेठी से भाजपा की सांसद स्मृति ईरानी को पाकिस्‍तानी बताने के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व MLC दीपक सिंह पर FIR दर्ज की गई है। मुंशीगंज स्थित संजय गांधी अस्पताल में पथरी के आपरेशन के बाद चिकित्सकों की लापरवाही से रामशाहपुर निवासी विवाहिता दिव्या शुक्ला की मौत हो गई थी।

मामले में पति अनुज शुक्ल ने चिकित्सक व अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था। जांच में लापरवाही उजागर होने के बाद सीएमओ ने 18 सितंबर को अस्पताल सील कर दिया था। सोमवार से CMO कार्यालय पर अमेठी बचाओ संघर्ष समिति के बैनर तले पूर्व MLC एवं कांग्रेस नेता दीपक सिंह की अगुआई में अस्पताल की सेवाएं बहाल करने की मांग को लेकर सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया गया था।

सत्याग्रह के दौरान पूर्व MLC का एक कथित वीडियो प्रसारित हो रहा है। जिसमें एक चैनल के द्वारा पूर्व MLC से मृतका के दुधमुंहे बच्चे की देखभाल को लेकर प्रश्न किया गया। जवाब में पूर्व MLC ने कहा कि बच्चा अमेठी परिवार का हिस्सा है। किसी ईरानी पाकिस्तानी से उसका कोई मतलब नही है।

इसी बयान से आहत होकर भाजपा जिला महामंत्री केशव प्रसाद सिंह ने कहा कि सांसद एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर इस तरह की आपत्तिजनक बयान देने से पार्टी कार्यकर्ताओं व मतदाताओं में रोष है। महामंत्री की तहरीर पर पुलिस ने NCR दर्ज की है। प्रभारी निरीक्षक अमर सिंह ने FIR दर्ज होने की पुष्टि करते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

दीपक ने एक्स पर लगाई पोस्ट

FIR दर्ज होने के बाद गुरुवार को पूर्व MLC दीपक सिंह ने अपने एक्स प्लेटफार्म पर सदन का वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि जब हमारे देश के सबसे बड़े राज्य की सरकार मेरी आवाज दबा नही पाई, तो किसी पाकिस्तानी और ईरानी की क्या औकात। इस पोस्ट के बाद अमेठी की सियासी जंग सोशल मीडिया पर दोबारा छिड़ गई है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH