SportsTop NewsUttar Pradesh

खेलो इंडिया और मोटो जीपी भारत के बाद अब यूपी में नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं का केंद्र बनता जा रहा है। खेलो इंडिया और मोटो जीपी भारत जैसी प्रतियोगताओं के आयोजन के बाद अब दूसरे नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप का आयोजन भी उत्तर प्रदेश में होने जा रहा है। नोएडा के इंडोर स्टेडियम में पांच से आठ अक्टूबर के बीच इस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। योगी सरकार की खेल व खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने की नीति का परिणाम है कि खेल प्रतियोगताओं का आयोजन करने वाली सरकारी और निजी क्षेत्र की संस्थाओं की पहली पसंद यूपी बन गया है।

इस प्रतियोगिता में सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के एथलीट्स के साथ भारतीय सेना की टीम भी हिस्सा लेगी। चैंपियनशिप में महिला और पुरुष वर्ग के खिलाड़ियों को मिलाकर कुल पांच हजार एथलीट्स हिस्सा लेंगे, जो आठ से पचास आयु वर्ग के होंगे। वहीं इस आयोजन में 7500 से ज्यादा आगंतुकों के आने की उम्मीद है, जिसमें प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी भी शामिल हैं। प्रतियोगिता में ज्यादा से ज्यादा दर्शक आएं इसको लेकर सरकार और आयोजकों की तरफ से सोशल मीडिया के विभिन्न टूल्स का इस्तेमाल कर जमकर ब्रांडिंग भी की जा रही है।

इस बारे में नोएडा ताइक्वांडो एसोसिएशन की अध्यक्ष आयुषी केतकर ने कहा कि “इस मेगा इवेंट का स्वरूप भारत में अब तक हुए किसी भी नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप से बड़ा होगा। इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इसके लिए सरकार ने आधुनिक तकनीकों का उपयोग कर खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड क्लास का इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित किया है। इसके अलावा खिलाड़ियों के भोजन, रुकने और प्रैक्टिस करने के लिए सर्वोत्तम व्यवस्थाएं की गई हैं। यही नहीं देश के विभिन्न राज्यों से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों के साथ आने वाले कर्मचारियों के लिए बेहतरीन व्यवस्था की गई है।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH