Sports

वर्ल्ड कप: टीम इंडिया को बड़ा झटका, शुभमन गिल का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना संदिग्ध

नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। भारत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगा। इस मैच से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल बुखार के चलते पहले वनडे से लगभग बाहर हो गए हैं। ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने की जिम्मेदारी मिल सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करना है, ऐसे में शुभमन गिल का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका माना जाएगा। साल 2023 में अब तक गिल का बल्ला बतौर ओपनिंग बल्लेबाज जमकर बोलता हुआ दिखाई दिया है, जिसमें उन्होंने 20 पारियों में अब तक 73.35 के औसत से 1230 रन बनाए हैं। वहीं गिल और कप्तान रोहित की ओपनिंग साझेदारी भी टीम की जीत में एक अहम योगदान देते हुए नजर आई है।

शुभमन गिल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से बाहर होने के बाद उनकी जगह ईशान किशन को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। ईशान का अब तक इस साल वनडे फॉर्मेट में शानदार फॉर्म देखने को मिला है। ईशान ने वेस्टइंडीज के दौरे पर खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में जहां लगातार तीन अर्धशतकीय पारियां बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेली थी। वहीं उन्होंने एशिया कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए अहम 82 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में ईशान किशन टीम के लिए बतौर ओपनिंग बल्लेबाज गिल की अनुपस्थिति में एक सही चयन साबित हो सकते हैं।

ईशान किशन की पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच की प्लेइंग 11 में जगह बनते हुए नहीं दिख रही थी। इसका सबसे बड़ा कारण श्रेयस अय्यर का पूरी तरह फिट होने के साथ अपने फॉर्म को भी साबित करना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम को लेकर बात की जाए तो उसमें कप्तान रोहित के साथ जहां ईशान किशन ओपनिंग में दिखाई दे सकते हैं। वहीं नंबर-3 पर विराट कोहली का खेलना तय है। इसके बाद श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और हार्दिक पांड्या दिखाई देंगे।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH