International

इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध में अब तक 2800 से ज्यादा की मौत, 6 हजार घायल

नई दिल्ली। इजरायल की सेना गाजा पट्टी इलाके में हमास के ठिकानों पर लगातार बमबारी कर रही है। गाजा पट्टी में बड़े पैमाने पर तबाही हुई है। इजरायल और गाजा में अब तक 2800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 6 हजार से ज्यादा लोगों घायल हुए हैं।

वहीं इजरायल की सेना ने कल रात हमास के टॉप लीडर याह्या सिनेवार के पांच ठिकानों पर हमला किया। इज़रायल के आर्मी चीफ की कहना है कि याह्या सिनेवार ही वो शख्स है जिसने इन हमलों के प्लानिंग की। वहीं इजरायल ने अपनी संभावित जमीनी अभियान की भी तैयारी शुरू कर दी है। यही वजह है कि इस तैयारी के लिए इजरायल ने करीब 3.60 लाख रिजर्व सैनिकों को बुला लिया है।

इजरायल की सरकार ने हमास के आतंकी हमले के बदले में भीषण कार्रवाई की चेतावनी जारी कर दी है। इसी के तहत इजरायल ने गाजा में आम नागरिकों ने इलाके को खाली करने की चेतावनी जारी की। सूत्रों के मुताबिक गाजा में अबतक 3500 से ज्यादा आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए गए हैं।

इजरायल ने यह साफ कर दिया है कि जब तक हमास के आतंकवादी हमले के दौरान बंधक बनाए गए 150 बंधकों को रिहा नहीं कर देते तब तक गाजा में किसी भी चीज की अनुमति नहीं मिलेगी। गाजा में जरूरी चीजों की कमी हो गई है। राशन पानी बिजली की किल्लत से लोग परेशान हैं।

इजरायल द्वारा गाजा के 23 लाख लोगों को भोजन, पानी, ईंधन तथा बिजली की आपूर्ति रोकने और मिस्र से आपूर्ति के आने को प्रतिबंधित करने के बाद अंतरराष्ट्रीय सहायता समूहों ने बिगड़ते मानवीय संकट की चेतावनी दी है। इजराइल के ऊर्जा मंत्री इजराइल काट्ज ने सोशल मीडिया पर कहा, ‘जब तक इजराइली बंधकों को रिहा नहीं किया जाएगा तब तक बिजली का एक भी स्विच और पानी का नल चालू नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही ईंधन का एक भी ट्रक प्रवेश नहीं कर पाएगा।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH