BusinessEntertainment

‘मिस इंडिया’ अदिति आर्य संग शादी के बंधन में बंधे उदय कोटक के बेटे जय कोटक

मुंबई। अरबपति बैंकर उदय कोटक के बेटे जय कोटक मंगलवार को पूर्व मिस इंडिया अदिति आर्य संग सात जन्मों के बंधन में बंध गए। इस जोड़े ने मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में शादी की है, जबकि शादी की अन्य रस्में और समारोह राजस्थान के उदयपुर में आयोजित किए गए हैं। जय और अदिति दोनों एक दूसरे को काफी समय से डेट कर रहे थे। मई के महीने में दोनों ने सगाई की थी। इस कार्यक्रम को थोड़ा प्राइवेट रखा गया था।

कौन हैं अदिति आर्य

हाल ही में अदिति ने येल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट से एमबीए पूरा किया है। एमबीए से पहले अदिति ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के शहीद सुखदेव कॉलेज से बिजनेस स्टडीज में ग्रेजुएट की पढ़ाई पूरी की थी। 2015 में फेमिना मिस इंडिया जीतने के बाद उन्होंने ग्लैमर इंडस्ट्री में पहचान हासिल की। उन्होंने चीन में मिस वर्ल्ड 2015 में भारत का प्रतिनिधित्व भी किया।

ग्लैमर और ब्यूटी कांटेस्ट में अपनी किस्तम आजमाने के साथ अदिति ने अर्न्स एंड यंग में रिसर्च एनालिस्ट के रूप में भी काम किया।
मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद अदिति ने प्रमुख कॉर्पोरेट फर्मों में इंटर्नशिप करना जारी रखा। उन्होंने LEK कंसल्टेंट में समर कंसल्टेंट के रूप में और यूनिलीवर के साथ मार्केटिंग इंटर्न के रूप में इंटर्नशिप पूरी की थी।

अदिति आर्य ने निर्देशक पुरी जगन्नाध की फिल्म ‘इस्म’ से टॉलीवुड में डेब्यू किया। फिर साल 2021 में रिलीज हुई रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ’83’ में भी एक्टिंग की। उन्होंने हिंदी वेब सीरीज ‘तंत्र’ में भी काम किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, अदिति आर्य की सोशल मीडिया पर भी अच्छी रीच है। इंस्टाग्राम पर उनके 3.4 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं, जहां वह अपने फोटो शेयर करती रहती हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH