NationalTop News

कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं की धमकी की परवाह मत कीजिए, उनको गरीब नजर नहीं आते: बैतूल में बोले पीएम मोदी

बैतूल। आज मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के चुनावी दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जहां-जहां कांग्रेस आई तबाही लाई। जैसे-जैसे 17 नवंबर पास आ रहा है कांग्रेस की पोल खुलती जा रही है। कांग्रेस ने खुद को भाग्य भरोसे छोड़ दिया है। साधु महत्मा के पास डोरे धागे के लिए जा रहे हैं, कुछ नसीब खुल जाए।

कांग्रेस के पुराने लोग तो नजर ही नहीं आ रहे हैं। कांग्रेस के कुछ लोग तो घर पर ही बैठ गए हैं। उनका बाहर निकलने का मन नहीं कर रहा है। कांग्रेस ने मान लिया है कि मोदी का गारंटी के सामने कांग्रेस के झूठे वादे टिक नहीं पाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक आदिवासी समाज के वोट बटोरे, लेकिन सड़क, बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल जैसी सुविधाओं से वंचित रखा। आप याद रखिएगा कांग्रेस जो वादा करती है वो पूरा कभी नहीं करती। पिछली बार कर्ज माफी का वादा ये डेढ़ साल में पूरा नहीं कर पाए। भाजपा जितना वादा करती है उससे ज्यादा पूरा करती है।

कांग्रेस के भ्रष्ट नेताओं की धमकी की परवाह मत कीजिए

जनजातीय दिवस पर केंद्र सरकार एक महत्वपूर्ण योजना शुरू करने जा रही है। गरीब कल्याण के लिए भाजपा आगे बढ़कर काम करती है। हमने मुफ्त राशन की योजना शुरू की। मेरे देशवासियों को मैं नसीब पर छोड़ नहीं सकता। उस काम को करने में मैं अपनी पूरी शक्ति खपा देता हूं। मैंने निश्चय किया था कि किसी के भी घर का चूल्हा बुझना नहीं चाहिए। इसलिए मैंने अन्न के भंडार खोले। राशन घर-घर पहुंचाया।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि पहले वाले सोए पड़े थे, लेकिन गरीब का ये बेटा काम कर रहा है। भाजपा सरकार सुविधाएं दे रही है। जब ऐसे काम होते हैं तभी देश को भरोसा होता है, मोदी की गारंटी मतलब हर गारंटी पूरी होने की गारंटी। भाजपा ने जो संकल्प पत्र घोषित किया है वो एमपी के लोगों के विकास का पत्र है।

कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ 6 वनोपज पर एमएसपी देती थी, उनके नेता आकर भाषण झाड़ते हैं जबकि भाजपा 90 वनोपज को एमएसपी देती है। हमारे देश में ढाई करोड़ किसान मोटा अनाज उगाते हैं। ऐसे किसानों के बारे में पहली बार भाजपा ने ही सोचा है। मोटे अनाज को श्री अन्न की पहचान देती है।

पीएम मोदी ने कहा कि जी20 में बड़े-बड़े देशों से आए मेहमानों को मोटे अनाज को परोसा गया था। अमेरिका में व्हाइट हाउस में भी मोटा अनाज परोसा गया था। मक्का आज दुनिया के देशों में जा रहा है। भाजपा इथेनॉल प्लांट लगा रही है, जिससे किसानों को मक्के का ज्यादा पैसा मिलना शुरू हुआ था।

एमपी में कांग्रेस की हार निश्चित है। उसके नेताओं पर एक और साइड इफेक्ट हुआ है। उसके नेता बौखला गए हैं। कांग्रेस के नेताओं ने अधिकारी-कर्मचारियों को धमकाना शुरू कर दिया है लेकिन अधिकारियों को डरने की जरूरत नहीं है। एमपी में आज भी भाजपा है 3 दिसंबर के बाद भी भाजपा होगी। कांग्रेस के धमकीबाज नेताओं की खुद की कुछ भी गारंटी नहीं है।

कांग्रेस को गरीब नजर नहीं आते

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को जमीन पर गरीब नजर आते ही नहीं है। कांग्रेस हवा में उड़ रही है। कांग्रेस सातवें आसमान में उड़ रही है। कल कांग्रेस के एक ज्ञानी कह रहे थे कि भारत के सभी लोगों के पास मेड इन चाइना मोबाइल फोन होता है।

अरे मूर्खों के सरदार, कांग्रेस के नेताओं को अपने देश की उपलब्धि न देखने की आदत हो गई है। पता नहीं विदेश के कौन से चश्में पहने है। आज भारत मोबाइल का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है। आज पूरा देश लोकल के लिए वोकल हो रहा है। भारतीयों के बनाए उत्पाद देश खरीद रहा है।

इस बार दिवाली में पौने चार लाख करोड़ रुपये की खरीदारी भारत की बनी चीजों की की। पहले इतना खर्चा होता था तो आधा माल बाहर का होता था। कांग्रेस को ये बोलने में क्यों शर्म आती है। कांग्रेस ने एक बार भी लोकल के लिए वोकल होने की बात नहीं की है। कांग्रेस की विदेशों से कोई सांठगांठ है।

भाजपा सरकार बैतूल के गुड़ को एक जिला एक उत्पाद के लिए बढ़ा रही है। भाजपा की डबल इंजल सरकार लोकल ट्यूरिज्म को बढ़ावा देगी। वोट अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हर बूथ पर कमल खिलना चाहिए। मेरी माताएं बहनें कमल के फूल के लिए मेहनत कर रही हैं।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH