Sports

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकार्ड, वनडे क्रिकेट में जड़ा 50वां शतक

मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सचिन के सबसे ज्यादा शतकों के रिकार्ड को तोड़ दिया है। सचिन ने 49 शतक लगाए हैं। कोहली ने 279वीं पारी में अपने 50 वनडे शतक पूरे किए हैं। बात करें इंटरनेशनल क्रिकेट की तो यह उनका 80वां इंटरनेशनल शतक हैं।

विराट कोहली ने 279 पारियों में 50 वनडे शतक लगाए हैं। इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने वनडे करियर में 452 पारियां खेलते हुए 49 शतक लगाए थे। इनके अलावा रोहित शर्मा 31 शतक के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है और रिकी पोंटिंग ने अपने वनडे करियर में 30 शतक लगाए थे। वहीं, श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने वनडे में 28 शतक लगाए हैं। विराट कोहली ने ये एतिहासिक शतक 106 गेंदों पर पूरा किया। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का जड़ा।

कोहली ने इस पारी के दौरान एक बेहद खास रिकॉर्ड बनाया। कोहली अब वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। कोहली ने 80 रन बनाते ही सचिन का रिकॉर्ड यह तोड़ दिया। सचिन ने 2003 के वर्ल्ड कप में 673 रन बनाए थे. कोहली वर्ल्ड कप के एक सीजन में सबसे ज्यादा 50 प्लस स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. कोहली ने इस मामले में भी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया, जिन्होंने 2003 के सीजन में 7 मौकों पर 50 या उससे ज्यादा का स्कोर किया था।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH