International

पाकिस्तान : शख्स ने बहन और उसके प्रेमी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या

लाहौर। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक शख्स ने अपनी बहन और उसके प्रेमी की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

पुलिस अधिकारी हसीब जावेद के मुताबिक, मुलाजिम हुसैन नाम के शख्स को शक था कि उसकी 20 साल की बहन जैतून बीबी का इलाके के ही फैयाज हुसैन नाम के शख्स के साथ संबंध था। हसीब जावेद ने कहा,‘मुलाजिम ने मंगलवार को अपनी बहन का पीछा किया और वह उसे फैयाज के घर पर मिली। मुलाजिम ने वहां पहुंचकर अपनी बहन और उसके प्रेमी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई।’ अधिकारी ने कहा कि अपराध को अंजाम देने के बाद मुलाजिम ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया और अपना गुनाह कबूल कर लिया।

जावेद ने कहा,‘आरोपी का मानना था कि उसकी बहन और फैयाज हुसैन के बीच अफेयर से उसके परिवार के सम्मान को ठेस पहुंची है, इसीलिए उसने दोनों की हत्या कर दी।’ उन्होंने कहा कि संदिग्ध के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्तान में हर साल इस झूठी शान के नाम पर बड़ी संख्या में लोगों की हत्या कर दी जाती है। आंकड़ों के मुताबिक, इसका शिकार सबसे ज्यादा महिलाएं होती हैं। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अनुसार, उनके देश में हर साल झूठी शान के नाम पर लगभग एक हजार महिलाओं की हत्या कर दी जाती है।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH