Uttar Pradesh

पनौती वाले बयान पर राहुल गांधी को चुनाव आयोग का नोटिस, कल तक देना होगा जवाब

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने पनौती वाले बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। राहुल गांधी को शनिवार शाम तक स्पष्टीकरण देने को कहा गया है। भाजपा की शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया कि राहुल गांधी ने राजस्थान में अपने अभियान के दौरान अन्य अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और असत्यापित आरोप लगाए हैं। शिकायत में कहा गया है कि इस तरह की भाषा का इस्तेमाल एक वरिष्ठ नेता के लिए “अशोभनीय” है। अब भाजपा के इन्हीं शिकायतों के बाद केंद्रीय चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता से जवाब मांगा है।

चुनाव आयोग ने अपने नोटिस में कहा है, “यह आरोप लगाया गया है कि एक प्रधानमंत्री की तुलना ‘जेबकतरा’ (जेब काटने वाले) से करना और ‘पनौती’ शब्द का इस्तेमाल करना राष्ट्रीय राजनीतिक दल के एक बहुत वरिष्ठ नेता के लिए अशोभनीय है।

मंगलवार को, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के जालौर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “अच्छे भले हमारे लड़के वहां विश्व कप जीत जाते, पर पनौती हरवा दिया।” राहुल गांधी की टिप्पणी की भाजपा ने आलोचना की और इसे लेकर केंद्रीय चुनाव आयेग से शिकायत की। बीजेपी ने राहुल गांथी की टिप्पणियों को “शर्मनाक और अपमानजनक” बताया और माफी की मांग की।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH