International

विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने दुबई पहुंचे पीएम मोदी, हुआ भव्य स्वागत

दुबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने दुबई पहुंच गए हैं। दुबई पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए बताया कहा, “मैं COP-28 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए दुबई पहुंचा। हम शिखर सम्मेलन की कार्यवाही की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसका उद्देश्य एक बेहतर ग्रह बनाना है।”

वहीं पीएम के दुबई पहुंचने के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, ”दुबई के अल मकतूम हवाई अड्डे से ‘नमस्कार’ जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अभी विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पहुंचे हैं। बागची ने बताया कि पीएम की सुबह उच्च-स्तरीय जलवायु कार्यक्रम के उद्घाटन कार्यक्रमों के साथ होगी जहां प्रधान मंत्री अपना संबोधन देंगे। इसके बाद, वह जलवायु वित्त में परिवर्तन पर संयुक्त अरब अमीरात द्वारा आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में भाग लेंगे।

इसके बाद, प्रधान मंत्री करेंगे संयुक्त अरब अमीरात के साथ एक कार्यक्रम की मेजबानी करें जो सहमत क्रेडिट पर गौर करेगा, जो एक ऐसी पहल है जिसमें प्रधान मंत्री की व्यक्तिगत रुचि है। इसके बाद, प्रधान मंत्री स्वीडन के साथ सह-आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिसे लीडरशिप ग्रुप ऑन इंडस्ट्रियल ट्रांज़िशन लीडआईटी कहा जाएगा और बीच-बीच में आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही दिन के दौरान बड़ी संख्या में द्विपक्षीय वार्ताएं होंगी। और हम कल इस बेहद सक्रिय दिन को समाप्त करने के लिए शाम को दिल्ली वापस आएंगे।”

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH