City NewsUttar Pradesh

सुप्रीम कोर्ट से बोला उमर अंसारी, जेल में पिता की जान को खतरा, उन्हें किसी दूसरी जेल में शिफ्ट किया जाए

लखनऊ। मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता के जान की सलामती के लिए सुप्रीम कोर्ट के सामने गुहार लगाई है। मुख्तार अंसारी के बेटे ने दावा किया है कि उसके पिता की जान को खतरा है। उसने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है और उसमें कहा है कि इस वक्त उसके पिता बांदा जेल में बंद हैं और जेल में उनके जान को खतरा है। इसलिए उसके पिता को यूपी के बांदा जेल से निकालकर किसी दूसरे जेल में शिफ्ट कर दिया जाए।

उमर अंसारी ने कहा है कि उसके पिता एक ऐसे राजनीतिक दल से जुड़े हैं, जो वर्तमान सरकार का ‘राजनीतिक और वैचारिक रूप से’ विरोध करती है। ऐसे में यूपी पुलिस किराए के हत्यारों से उसके पिता की हत्या करा सकती है। उसके पिता की हत्या कराने की साजिश जोरों से चल रही है और इस बात की भनक उसे और उसके परिवार वालों को लग गई है। उन्हें सरकार और प्रशासन पर बिल्कुल भी भरोसा नहीं है। इसके साथ मुख्तार के बेटे ने सरकार के खिलाफ अपने परिवार के साथ उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

याचिका में मुख्तार के बेटे ने शीर्ष अदालत से अनुरोध किया है कि उसके पिता को बांदा जेल से किसी गैर भाजपा शासित राज्य की जेल में ट्रांसफर करने का निर्देश दिया जाए। याचिका में यह भी अनुरोध किया गया है कि मुख्तार अंसारी को केवल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अदालतों के समक्ष पेश किया जाए।

=>
=>
loading...
BRIJESH SINGH
the authorBRIJESH SINGH